खेल

बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी में जुटे शुभमन गिल सहित ये खिलाडी , नेट्स पर ऐसे कर रहे है प्रैक्टिस

Bharti sahu
23 Dec 2020 9:35 AM GMT
बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी में जुटे शुभमन गिल सहित ये खिलाडी , नेट्स पर ऐसे कर रहे है प्रैक्टिस
x
पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी और शुभमन गिल भी नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पहले टेस्ट में मिली शर्मनाक हार को भुलाकर भारतीय क्रिकेट टीम ने कार्यवाहक कप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ शनिवार से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट की तैयारी शुरू कर दी और शुभमन गिल भी नेट्स पर अभ्यास करते नजर आए। गुलाबी गेंद से खेले गए अभ्यास मैच में 43 और 65 रन बनाने के बावजूद गिल को पहले मैच में मौका नहीं मिला था। उन्होंने मयंक अग्रवाल के साथ अभ्यास किया जिससे संकेत मिला है कि दोनों दूसरे टेस्ट में पारी का आगाज कर सकते हैं।

पंजाब के लिए रणजी ट्रॉफी में पारी की शुरूआत करने वाले गिल को खराब फॉर्म से जूझ रहे पृथ्वी शाॅ पर तरजीह दी जा सकती है। केएल राहुल ने भी नेट्स पर लंबा समय बिताया। सिर में चोट के कारण पहले टेस्ट से बाहर रहे हरफनमौला रविंद्र जडेजा भी नेट्स पर उतरे। उन्होंने एक घंटे अभ्यास किया और सौराष्ट्र के अपने साथी चेतेश्वर पुजारा को गेंदबाजी की। इसके बाद वह फिर दूसरे सत्र में लौटे।
भारतीय टीम एडीलेड में पहले टेस्ट की दूसरी पारी में टेस्ट क्रिकेट के अपने न्यूनतम स्कोर 36 रन पर आउट हो गई थी। कप्तान विराट कोहली पितृत्व अवकाश पर स्वदेश रवाना हो चुके हैं और अब रहाणे टीम की कमान संभालेंगे। अभ्यास सत्र की शुरूआत में मुख्य कोच रवि शास्त्री ने खिलाड़ियों से बात की। बीसीसीआई ने ट्विटर पर लिखा, 'हम मेलबर्न में है और लाल गेंद से टेस्ट शुरू होने वाला है। यह मिलकर तैयारी का समय है हैशटैग टीम इंडिया।'

शास्त्री ने ऋषभ पंत से भी बात की जो रिधिमान साहा से पहले बल्लेबाजी अभ्यास के लिए आए। अभ्यास मैच में 73 गेंद में 103 रन बनाने वाले पंत को दूसरे टेस्ट में साहा की जगह उतारा जा सकता है। मोहम्मद शमी कलाई के फ्रेक्चर के कारण बाकी मैच नहीं खेल सकेंगे। मोहम्मद सिराज और नवदीप सैनी ने शारदुल ठाकुर के साथ रहाणे को गेंदबाजी की। बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने साव के साथ बातचीत की जिन पर एडीलेड में खराब प्रदर्शन के बाद टीम में अपनी जगह बनाये रखने का जबर्दस्त दबाव है।


Bharti sahu

Bharti sahu

    Next Story