खेल

ये खिलाड़ी हुए सबसे ज्यादा जीरो पर आउट, जानें क्या है उसका नाम

Bharti sahu
5 Jan 2022 3:31 PM GMT
ये खिलाड़ी हुए सबसे ज्यादा जीरो पर आउट, जानें क्या है उसका नाम
x
क्रिकेट की दुनिया में की हर खिलाड़ी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहता है, लेकिन कई रिकॉर्ड्स ऐसे हैं

क्रिकेट की दुनिया में की हर खिलाड़ी बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करना चाहता है, लेकिन कई रिकॉर्ड्स ऐसे हैं, जिन्हें कोई प्लेयर नहीं बनाना चाहता है. भारतीय खिलाड़ियों ने पूरी दुनिया में अपने खेल से छाप छोड़ी है. आज हम बात करेंगे उन भारतीय खिलाड़ियों के बारे में, जो सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं.

1. सचिन तेंदुलकर
क्रिकेट की दुनिया में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) को भगवान का दर्जा प्राप्त है. इस खिलाड़ी ने अपने खेल से बड़े से बड़े गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाईं हैं. सचिन ने सबसे ज्यादा इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़े हैं. दुनिया के हर मैदान पर इस बल्लेबाज ने रन बनाए हैं. सचिन के नाम एक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है. सचिन सबसे ज्यादा 20 बार जीरो पर आउट हुए हैं.
2. जवागल श्रीनाथ
भारत के पूर्व घातक गेंदबाज जवागल श्रीनाथ (Javagal Srinath) की गिनती दुनिया के महानतम गेंदबाजों में होती है. उन्होंने भारत के लिए टेस्ट में 236 विकेट और वनडे में 315 विकेट हासिल किए हैं, ये दिग्गज गेंदबाज सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर हैं. श्रीनाथ 19 बार अपने करियर में जीरो पर आउट हुए हैं.
3. अनिल कुंबले
अनिल कुंबले (Anil Kumble) दुनिया के महानतम स्पिनर्स में शुमार है. उन्होंने अपनी गेंदों पर सभी बल्लेबाजों को जमकर नचाया. वह भारत की ओर से टेस्ट और वनडे में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. सबसे ज्यादा जीरो पर आउट होने के मामले में वह तीसरे नंबर पर हैं. कुंबले 18 बार जीरो पर आउट हुए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta