खेल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकती है भारतीय टीम में जगह

Subhi
28 Dec 2021 3:04 AM GMT
साउथ अफ्रीका के खिलाफ इन खिलाड़ियों को मिल सकती है भारतीय टीम में जगह
x
विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है।

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ इस वक्त तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है। इसके बाद दोनों देशों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी और ये मुकाबले 19, 21 और 23 जनवरी को होंगे। इस वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के एलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन हम आपको बताते हैं कि इस सीरीज के लिए किन खिलाड़ियों का चयन भारतीय वनडे टीम में किया जा सकता है।

रितुराज गायकवाड़ व वेंकटेश अय्यर को मिल सकता है मौका
साउथ अफ्रीका के खिलाफ ऐसी संभावना है कि वनडे टीम में रोहित शर्मा की वापसी हो जाए जो इंजरी की वजह से टेस्ट टीम से बाहर हो गए थे और एनसीए में अपनी फिटनेस पर काम कर रहे हैं। वहीं इस बात की भी उम्मीद है कि रोहित शर्मा व शिखर धवन वनडे में ओपनिंग करते हुए नजर आएं। शिखर धवन को हालांकि टी20 टीम से दरकिनार कर दिया गया है, लेकिन साल 2021 में वनडे में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है और श्रीलंका दौरे पर उन्होंने टीम के लिए कप्तानी भी की थी। वहीं भारतीय वनडे टीम में रितुराज गायकवाड़ को जगह मिल सकती है जिन्होंने आइपीएल 2021 में सबसे ज्यादा 635 रन तो वहीं विजय हजारे ट्राफी के 5 मैचों में 4 शतक के साथ 603 रन बनाए थे।
विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे तो वहीं चौथे नंबर के लिए सूर्यकुमार यादव या फिर श्रेयस अय्यर में से किसी एक को मौका मिल सकता है। केएल राहुल पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं जबकि छठे नंबर पर रिषभ पंत होंगे। रितुराज गायकवाड़ की तरह से ही वेंकटेश अय्यर को भी वनडे टीम में जगह दी जा सकती है जिन्होंने आइपीएल के बाद विजय हजारे ट्राफी में शानदार प्रदर्शन किया था। वहीं अगर अक्षर पटेल फिट रहते हैं तो उन्हें भी बतौर आलराउंडर टीम में जगह दी जा सकती है जबकि शार्दुल ठाकुर भारतीय वनडे टीम के नियमित सदस्य बनते जा रहे हैं।
तेज गेंदबाजों की बात करें तो टीम में जसप्रीत बुमराह के साथ-साथ भुवनेश्वर कुमार और मो. शमी को मौका दिया जा सकता है। वहीं हर्षल पटेल और दीपक चाहर बैकअप गेंदबाज के तौर पर टीम में शामिल किए जा सकते हैं। आर अश्विन की टीम में वापसी हो सकती है तो वहीं युजवेंद्रा चहल भी वनडे टीम का हिस्सा हो सकते हैं।
साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए संभावित भारतीय टीम-
रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, रितुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव/श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रिषभ पंत, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मो. शमी, आर अश्विन, युजवेंद्रा चहल।

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta