खेल

श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज में ये खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू

Subhi
15 July 2021 5:04 AM GMT
श्रीलंका के खिलाफ वनडे और T20 सीरीज में ये खिलाड़ी कर सकते हैं भारत के लिए डेब्यू
x
भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गई है, जहां टीम को 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है।

भारतीय टीम शिखर धवन की कप्तानी में सीमित ओवरों की सीरीज के लिए श्रीलंका दौरे पर गई है, जहां टीम को 3-3 मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेलनी है। इसी सीरीज के दौरान कई भारतीय युवा खिलाड़ियों के डेब्यू करने की उम्मीद है। इस सीरीज के लिए कोच के रूप में शामिल राहुल द्रविड़ ने भी कहा था कि इस सीरीज से टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं को कुछ विकल्प मिल सकते हैं।

भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे और इतने ही मैचों की टी20 सीरीज 18 जुलाई से शुरू होनी है। इस दौरान देवदत्त पडिक्कल, रितुराज गायकवाड़, नितीश राणा, कृष्णप्पा गौतम, वरूण चक्रवर्ती और चेतन सकारिया के डेब्यू करने की उम्मीद है, क्योंकि इन्होंने आइपीएल के अलावा घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन किया है। ये खिलाड़ी लगातार घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद ही टीम में चुने गए हैं।

बता दें कि देवदत्त पडिक्कल ने विजय हजारे टूर्नामेंट में 147.4 के औसत से 737 रन बनाए थे। इसके अलावा उन्होंने आइपीएल 2020 में 15 मैचों में 473 रन और आइपीएल 2021 के सीजन में छह मैचों में 195 रन बनाए थे। वहीं, महाराष्ट्र के बल्लेबाज रितुराज गायकवाड़ को आइपीएल के प्रदर्शन के आधार पर मौका मिला है। उन्होंने 2020 आइपीएल के छह मैचों में तीन में अर्धशतक जड़े थे, जबकि आइपीएल 2021 के सात में से दो मैचों में अर्धशतक लगाए।

वहीं, दिल्ली के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले नितीश राणा कोलकाता नाइट राइडर्स के महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं और मध्यक्रम के बल्लेबाज होने के साथ-साथ ओपनिंग के तौर पर भी उतर चुके हैं। राणा ने विजय हजारे ट्रॉफी के सात मैचों में 398 रन बनाए थे। यह देखना दिलचस्प होगा कि द्रविड़ उन्हें खेलने का मौका देते हैं या नहीं। कर्नाटक के ऑफ स्पिनर कृष्णप्पा गेंदबाजी ऑलराउंडर का चयन चौंकाने वाला था, क्योंकि उन्होंने आइपीएल सहित पिछले घरेलू टूर्नामेंटों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था।

अगर बात मिस्ट्री स्पिनर वरूण चक्रवर्ती की करें तो वे कोलकाता नाइट राइडर्स के सफल खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने आइपीएल के इस सीजन में सात विकेट और 2020 के सीजन में 17 विकेट लिए थे, लेकिन उनकी फिटनेस उनके लिए झटका साबित होती आई है। वरूण को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए चुना गया था, लेकिन चोटिल होने के कारण उन्हें दौरे से हटना पड़ा। वहीं, चेतन सकारिया को जयदेव उनादकट के आगे चुना गया। उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 1.2 करोड़ रूपये में खरीदा था। सकारिया टीम इंडिया के लिए मददगार हो सकते हैं और शायद उन्हें टीम में जगह मिल सकती है।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta