खेल

जडेजा के लिए खतरा बने ये खिलाड़ी, पलभर में बदल देते हैं मैच का रुख

Gulabi
7 Jan 2022 4:06 PM GMT
जडेजा के लिए खतरा बने ये खिलाड़ी, पलभर में बदल देते हैं मैच का रुख
x
भारत के सुपरस्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपनी घातक गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. जडेजा की स्पिन का जादू हर मैदान पर चला है. वहीं, फिल्डिंग में वह बहुत ही बड़े महारथी हैं. जडेजा की फुर्ती मैदान पर देखते ही बनती है. भारतीय टीम में कई ऐसे खिलाड़ी शामिल हुए, जो रवींद्र जडेजा के लिए खतरा बन सकते हैं. आइए जानते हैं, उनके बारे में.
तूफानी बैटिंग करता है ये खिलाड़ी
वॉशिंगटन सुंदर ने विजय हजारे ट्रॉफी (vijay hazare trophy) में अपने खेल से सभी का दिल जीत लिया. सेमीफाइनल मैच में इस खिलाड़ी ने सौराष्ट्र के खिलाफ 61 गेंदों में 70 रन बनाए, जिसमें 8 आतिशी चौके शामिल थे. सुंदर धाकड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ कातिलाना गेंदबाजी करने के लिए भी जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को खेलना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान नहीं है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने भारत के लिए चार टेस्ट मैच, 1 वनडे और 30 टी20 मैच खेले हैं. सुंदर को साउथ अफ्रीका दौरे के लिए भारत की वनडे टीम में भी शामिल किया गया है. ऐसे में वो जडेजा के करियर के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं.
आईपीएल में दिखाया दम
वॉशिंगटन सुंदर (Washington Sunder) आईपीएल में आरसीबी (RCB) की तरफ से खेलते हैं. ये खिलाड़ी जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाज की धज्जियां उड़ा सकता है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दौरे पर भी सुंदर ने मैच जिताऊ पारी खेली थी और चार विकेट भी झटके थे. उनकी घातक गेंदबाजी को देख कर बड़े से बड़े गेंदबाज दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं. अब उनके टीम में शामिल होते ही जडेजा के करियर पर ग्रहण लगता हुआ दिखाई दे रहा है.
टीम इंडिया का नया स्पिनर स्टार
अक्षर पटेल (Axar Patel) ने अपना टेस्ट डेब्यू इंग्लैंड के खिलाफ किया था. उस सीरीज में अपने खेल से पटेल ने बड़े-बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ भी इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले का जौहर भी दिखाया था. कई मैच जिताऊ पारियां खेलकर भारत को विजयी बनाने में इस खिलाड़ी ने अहम भी भूमिका निभाई थी. पटेल ने लाल गेंद के क्रिकेट में भारत के लिए चार टेस्ट मैचों में 33 विकेट हासिल किए हैं.
सफेद गेंद के क्रिकेट में दिखाया कमाल
अक्षर पटेल (Axar patel) ने टेस्ट क्रिकेट के साथ ही क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी जगह पक्की कर ली है. इस खिलाड़ी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में कमाल का प्रदर्शन किया था. अक्षर गेंदबाजी में बहुत ही किफायती साबित होते हैं. वहीं, डेथ ओवर्स में ये खिलाड़ी अपने बल्ले से कमाल दिखा सकता है. अक्षर टीम इंडिया के लिए तीनों ही डिपार्टमेंट में फिट बैठते हैं.
चोट से जूझ रहे रवींद्र जडेजा
रवींद्र जडेजा की उम्र 33 साल की हो गई है. इस उम्र में आकर खिलाड़ियों पर उनकी उम्र की असर उनकी फॉर्म पर होने लगता है. आजकल जडेजा अपनी चोटों की वजह से टीम से बाहर रहने लगे हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में और साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज और वनडे सीरीज में उन्हें चोट की वजह से बाहर होना पड़ा. जडेजा भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं. ऐसे में उनके पास वर्कलोड बहुत ही ज्यादा है. वहीं,अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर अपने धमाकेदार खेल से सभी का दिल जीत रहे हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta