खेल

Virat Kohli समेत इन भारतीय खिलाड़ियों ने स्टार्टअप में लगाए करोड़ों रुपए

Gulabi
27 Nov 2020 11:30 AM GMT
Virat Kohli समेत इन भारतीय खिलाड़ियों ने स्टार्टअप में लगाए करोड़ों रुपए
x
क्रिकेट में अपने खेल का हुनर दिखा चुके स्टार क्रिकेटर्स बिज़नेस करने में भी माहिर हैं.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। क्रिकेट में अपने खेल का हुनर दिखा चुके स्टार क्रिकेटर्स बिज़नेस करने में भी माहिर हैं. ऐसे कई क्रिकेटर्स हैं जो ना सिर्फ फील्ड में बल्कि बिज़नेस में भी सफलता के चौके-छक्के लगा रहे हैं.टीम इंडिया के ऐसे ही कुछ क्रिकेटर्स के बारे में आज हम आपको बताएंगे. यह वह क्रिकेटर्स हैं जिन्होंने ना सिर्फ अपना बिज़नेस एस्टेब्लिश किया बल्कि अन्य स्टार्टअप्स में भी करोड़ों रुपए इन्वेस्ट किए….

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान ना सिर्फ खुद की ब्रांड्स One8 और Wrogn मैनेज करते हैं बल्कि उन्होंने कई स्टार्टअप्स में भी अच्छा-ख़ासा इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, विराट ने सोशल मीडिया स्टार्टअप्स Sports Convo और Chisel Gyms सहित कई अन्य स्टार्टअप्स में 90 करोड़ रुपए के आस-पास लगाए हैं.

एम.एस.धोनी

कई ब्रांड्स के विज्ञापन में अक्सर दिखाई देने वाले धोनी ने भी कई स्टार्टअप्स में इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, धोनी Cars24 और Khatabook के विज्ञापनों को ना सिर्फ करते हैं बल्कि मिस्टर कूल ने इनमें कुछ इन्वेस्टमेंट भी किया हुआ है. हालांकि, धोनी ने इन स्टार्टअप्स में कितना इन्वेस्ट किया हुआ है इसकी जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है.

सचिन तेंदुलकर

क्रिकेट के भगवान् सचिन भी स्टार्टअप में पैसे लगा चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सचिन ने हैदराबाद बेस्ड स्टार्टअप कंपनी Smartron India में इन्वेस्टमेंट किया है.

हर्षा भोगले

क्रिकेट वर्ल्ड के जाने-माने चेहरे और फेमस होस्ट हर्षा भोगले भी स्टार्टअप्स में इन्वेस्टमेंट कर चुके हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, हर्षा ने फाइनेंशियल सेक्टर से जुड़े एक स्टार्टअप ChqBook में पैसे लगाए हैं. हालांकि, उन्होंने कितनी अमाउंट इन्वेस्ट की है यह जानकारी सार्वजनिक नहीं है.

रॉबिन उथप्पा

बेंगलुरु बेस्ड क्रिकेटर रॉबिन उथप्पा भी स्टार्टअप्स में इन्वेस्ट करने से पीछे नहीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रॉबिन ने अपनी कंपनी Caffeine Ventures के माध्यम से iTiffin और बेंगलुरु बेस्ड अन्य स्टार्टअप HealthEminds में इन्वेस्टमेंट किया हुआ है.

उमेश यादव

बॉलर उमेश यादव ने कोलकाता बेस्ड एक स्टार्टअप कंपनी Fashionove में इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फैशन वर्ल्ड से जुड़े इस स्टार्टअप में उमेश ने आज से 5 साल पहले यानी 2015 में इन्वेस्ट करना शुरू किया था.

युवराज सिंह

क्रिकेटर युवराज सिंह ने अपने वेंचर YouWeCan के माध्यम से ब्यूटी और वेलनेस से जुड़े स्टार्टअप Vyomo में इन्वेस्टमेंट किया हुआ है. यही नहीं, फोर्ब्स की एक रिपोर्ट्स के अनुसार, युवराज ने एक ट्रेवल कंपनी JetSetGo, बच्चों के स्पोर्ट्स प्रोग्राम से जुड़ी SportyBeans सहित अन्य स्टार्टअप्स जैसे Cartisan, Healthian और न्यूट्रीशन के क्षेत्र में काम कर रही Wellversed में भी इन्वेस्टमेंट किया है.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it