खेल

इन भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बनाए हैं सर्वाधिक रन, देखें लिस्ट

Subhi
6 July 2021 5:26 AM GMT
इन भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में बनाए हैं सर्वाधिक रन, देखें लिस्ट
x
भारत और श्रीलंका के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज का आगाज होगा. दोनों टीमें लंबे समय के बाद एक दूसरे के खिलाफ खेलने को तैयार हैं.

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच 13 जुलाई से वनडे सीरीज (ODI Series) का आगाज होगा. दोनों टीमें लंबे समय के बाद एक दूसरे के खिलाफ खेलने को तैयार हैं. भारत की मुख्य टीम इस समय इंग्लैंड में है इसलिए भारत ने अपनी दूसरी टीम को कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के साथ श्रीलंका दौरे के लिए भेजा है. दूसरी तरफ श्रीलंका हाल ही में इंग्लैंड (England) के खिलाफ टी20 (T20) और वनडे सीरीज हार कर भारत के खिलाफ उतरने को तैयार है. इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद श्रीलंका का मनोबल टूटा हुआ हैं इसका फायदा टीम इंडिया को हो सकता हैं

भारत और श्रीलंका के बीच काफी मुकाबले खेले गए हैं इस दौरान दोनों टीमों के कई दिग्गज खिलाड़ियों ने खेला है और इसी वजह से एक-दूसरे की टीमों के खिलाफ सर्वाधिक रन भी बनाए हैं. भारतीय बल्लेबाजों ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे में कई रिकॉर्ड बनाए हैं.

वीरेंदर सहवाग

पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंदर सहवाग ने श्रीलंका के खिलाफ वनडे के कई मैचों में धमाकेदार पारियां खेली और भारतीय टीम को जीत दिलाई है. इस दिग्गज ने श्रीलंका के खिलाफ खेले 55 वनडे मैचों में 34.67 की औसत से 1699 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 146 रन का रहा. वीरू ने श्रीलंका के खिलाफ दो शतक तथा पांच अर्धशतक ठोके हैं.

विराट कोहली

कप्तान विराट कोहली ने श्रीलंका खिलाफ जबरदस्त प्रदर्शन किया. विराट कोहली ने श्रीलंका के खिलाफ 47 मैचों की 46 पारियों में 60 की औसत से 2220 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 8 शतक तथा 11 अर्धशतक बनाए हैं.

एमएस धोनी

पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी ने अपने वनडे करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी श्रीलंका के खिलाफ ही खेली थी. बता दें कि माही ने 67 मैचों में 64 से भी अधिक की औसत से 2383 रन अपने नाम दर्ज किये हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतकीय तथा 19 अर्धशतकीय पारियां खेली हैं. वर्ल्ड कप 2011 के फाइनल में धोनी ने श्रीलंका के खिलाफ छक्का मार कर जीत दिलाई थी.

सचिन तेंदुलकर

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर श्रीलंका के खिलाफ वनडे मैचों में सर्वाधिक रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. सचिन ने श्रीलंका के खिलाफ 84 वनडे मैचों में 3113 रन बनाए हैं. मास्टर ब्लास्टर ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार 8 शतक तथा 17 अर्धशतक भी जड़े हैं.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta