Top
खेल

तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में पॉजिटिव रहे भारत के ये पांच प्वॉइंट्स, राहुल-जडेजा और सिराज-यादव ने किया कमाल

Tulsi Rao
22 July 2021 6:00 PM GMT
तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच में पॉजिटिव रहे भारत के ये पांच प्वॉइंट्स, राहुल-जडेजा और सिराज-यादव ने किया कमाल
x
टीम इंडिया और काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खेला जा रहा तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच गुरुवार को ड्रॉ हो गया।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया और काउंटी सिलेक्ट इलेवन के खेला जा रहा तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच गुरुवार को ड्रॉ हो गया। तीन दिवसीय प्रैक्टिस मैच के तीसरे और अंतिम दिन भारत ने पहली पारी में 91 रन की बढ़त हासिल करने के बाद अपनी दूसरी पारी तीन विकेट पर 192 रन बनाकर घोषित कर दी। काउंटी सिलेक्ट इलेवन को जीतने के लिए 284 रन चाहिए थे। जब दोनों टीमों ने मैच ड्रॉ करने पर सहमति जताई काउंटी सिलेक्ट इलेवन ने 15.5 ओवर में बिना किसी नुकसान के 31 रन बना लिए थे। भारत की तरफ से दूसरी पारी में हनुमा विहारी ने नॉटआउट 43 और चेतेश्वर पुजारा ने 38 रन बनाए।

भारत की तरफ से इस प्रैक्टिस मैच में मयंक अग्रवाल,रवींद्र जडेजा,केएल राहुल, मोहम्मद सिराज और उमेश यादव ने शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड के खिलाफ चार अगस्त से शुरू हो रही पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले ये टीम इंडिया के लिए पॉजिटिव बात है। मयंक अग्रवाल ने इस मैच में 28 और 47 रन बनाए। दूसरी पारी में उनके साथ चेतेश्वर पुजारा बल्लेबाजी करने आए। इन दोनों ने पहले विकेट के लिये 87 रन जोड़े। इस मैच में कप्तानी कर रहे रोहित शर्मा और पहली पारी में शतक बनाने वाले केएल राहुल दूसरी पारी में बल्लेबाजी के लिये नहीं उतरे। केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने पहली पारी में 101 रन बनाए। शुभमन गिल के बाहर होने के बाद वो टीम में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।
क्या तीसरा वनडे मैच खेलेंगे हार्दिक? भुवनेश्वर ने दिया जरूरी अपडेट
भारत के स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने पहली और दूसरी पारी में फिफ्टी जड़कर सबको प्रभावित किया। दूसरी पारी में रिटायर्ड आउट होने से पहले 51 रन बनाए। पहली पारी में जडेजा ने 75 रन बनाए। टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया, जो टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले भारत के लिए पॉजिटिव है। उन्होंने पहली पारी में 13 ओवर फेंके और 2 विकेट हासिल किए।
उमेश यादव ने भी अपनी गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया। उन्होंने पहली पारी में 25 ओवर फेंके और 22 रन देकर तीन विकेट झटके। वहीं वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में बेअसर रहे जसप्रीत बुमराह ने केवल एक विकेट लिया। भारत इस मैच में कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के बिना उतरा था।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it