खेल

ये 8 खिलाड़ी IPL में लगातार 15वां सीजन खेलेंगे, लिस्ट में नहीं है कोई विदेशी खिलाड़ी

Renuka Sahu
15 Feb 2022 6:34 AM GMT
ये 8 खिलाड़ी IPL में लगातार 15वां सीजन खेलेंगे, लिस्ट में नहीं है कोई विदेशी खिलाड़ी
x

फाइल फोटो 

इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी और इसके बाद से लगातार हर साल इस टूर्नामेंट का आयोजन होता आ रहा है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी और इसके बाद से लगातार हर साल इस टूर्नामेंट का आयोजन होता आ रहा है। अब तक 14 सीजन आईपीएल के खेले जा चुके हैं, जबकि 15वें सीजन की तैयारी हो चुकी है। 2022 में आईपीएल का 15वां सीजन खेला जाएगा और इस सीजन में सिर्फ 8 ही ऐसे खिलाड़ी हैं, जो पहले सीजन से इस टूर्नामेंट को खेलते चले आ रहे हैं। इस लिस्ट में कोई भी विदेशी खिलाड़ी नहीं है।

आईपीएल का पहला सीजन 2008 में खेलने के बाद हर सीजन में नजर आने वाले खिलाड़ियों में एमएस धोनी, रोहित शर्मा, विराट कोहली, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, रोबिन उथप्पा, मनीष पांडे और रिद्धिमान साहा का नाम शामिल है, जो 15वें सीजन में नजर आने वाले हैं। इनके अलावा कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जो लगातार 15वीं बार इस टूर्नामेंट में खेल सकता है। हालांकि, कुछ खिलाड़ी 14वीं बार आईपीएल जरूर खेलते नजर आएंगे।
सबसे ज्यादा IPL सीजन खेलने वाले खिलाड़ी (2008 से 2021 तक और आगे भी खेलेंगे)
एमएस धोनी
रोहित शर्मा
विराट कोहली
शिखर धवन
दिनेश कार्तिक
मनीष पांडे
रोबिन उथप्पा
रिद्धिमान साहा
इसके अलावा विराट कोहली एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं, दो आईपीएल में एक ही टीम के लिए 15वां सीजन खेलते नजर आएंगे। विराट कोहली ने साल 2008 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी के लिए आईपीएल में डेब्यू किया था और इसके बाद से वे लगातार इसी टीम के साथ नजर आने वाले हैं। वे एकमात्र ऐसे क्रिकेटर हैं, जो किसी एक फ्रेंचाइजी के लिए 15 सीजन खेलेंगे। यहां तक कि अगले दो सीजन भी वे इसी टीम के साथ आईपीएल में गुजारने वाले हैं।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta