खेल

ये 5 स्टार क्रिकेटर्स फंस चुके है सेक्स स्कैंडल में... शाहिद अफरीदी भी है शामिल

Bharti sahu
16 Dec 2021 12:56 PM GMT
ये 5 स्टार क्रिकेटर्स फंस चुके है सेक्स स्कैंडल में... शाहिद अफरीदी भी है शामिल
x
क्रिकेट के इतिहास में ऐसी घटनाएं भी हुईं हैं, जिसने इस खेल को शर्मसार कर दिया

क्रिकेट के इतिहास में ऐसी घटनाएं भी हुईं हैं, जिसने इस खेल को शर्मसार कर दिया. कई बार तो मैदान पर ही ये क्रिकेटर्स बड़े विवादों में फंस जाते हैं, वहीं कई बार मैदान के बाहर भी ये खिलाड़ी चर्चाओं में रहते हैं. क्रिकेट में सेक्स स्कैंडल जैसे विवाद तक देखने को मिल चुके हैं. सेक्स स्कैंडल में कई स्टार क्रिकेटर्स का नाम सामने आया. आइए एक नजर डालते हैं, ऐसे ही 5 स्टार क्रिकेटर्स पर जो सेक्स स्कैंडल में फंस चुके हैं.

वेस्टइंडीज के धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल बेहतरीन लक्जरी लाइफ जीने के लिए जाने जाते हैं. 2015 के वर्ल्ड कप के दौरान क्रिस गेल पर गंभीर आरोप लगे थे. क्रिस गेल पर एक मसाज थेरेपिस्ट (मालिश वाली) ने तौलिया खोलकर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाने का आरोप लगाया था. इस महिला ने कहा था कि क्रिस गेल ने उनके सामने अपना तौलिया खोलकर अपना प्राइवेट पार्ट दिखाया, जिसके बाद वह बच्चे की तरह रोई थी. इस महिला ने कोर्ट में कहा था कि वह चेजिंग रूम में कुछ खोजने गई थी कि तभी सामने गेल आ गए. हालांकि बाद में गेल को इन विवादों से क्लीन चिट मिल गई और वह कोर्ट में केस जीत गए.
इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन के सेक्स स्कैंडल को लेकर भी खूब चर्चाएं हुईं हैं. वो काफी कम वक्त के लिए साउथ अफ्रीकन गर्लफ्रेंड वैनेसा निम्मो के साथ रिलेशन में रहे. निम्मो ने आरोप लगाया था कि पीटरसन ने एक महीने तक चले अफेयर को महज एक SMS से तोड़ दिया. महिला ने ये भी आरोप लगाया कि इंग्लैंड के इस क्रिकेटर को दिनभर सेक्स की भूख रहती थी और हमेशा इसके लिए दबाव बनाते थे.
ऑस्ट्रेलिया के महान लेग स्पिनर रहे शेन वॉर्न भी सेक्स स्कैंडल में फंस चुके हैं. वॉर्न को सेक्स स्कैंडल का किंग करार दिया जाता है. उन पर आरोप लगा था कि उन्होंने ब्रिटिश नर्स डोना राइट को अपत्तिजनक टेक्स्ट मैसेज भेजे थे, इसके अलावा साल 2006 काउंटी क्रिकेट में मिडिलसेक्स टीम के खिलाफ मैच से पहले 2 मॉडल्स के साथ वॉर्न की तस्वीरें लीक हुईं थीं. इस घटना की चर्चाएं आज भी होती हैं.
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी अपने क्रिकेट करियर के शुरुआती दौर में बड़े विवाद में फंस गए थे. कराची के एक होटल रूम में वो अपने टीम के साथी खिलाड़ियों अतीक-उज-जमान और हसन रजा के साथ लड़कियों के बीच पकड़े गए थे. इन क्रिकेटर्स ने दावा किया था कि लड़कियां ऑटोग्राफ के लिए उनके पास आईं थीं, लेकिन पीसीबी ने इन तीनों खिलाड़ियों पर आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2000 में खेलने पर बैन लगा दिया था.
साउथ अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर हर्शल गिब्स ने अपनी बायोग्राफी 'टू द प्वाइंट' में अपनी सेक्स लाइफ से जुड़े कई खुलासे किए थे. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वर्ल्ड कप 1999 के ग्रुप मैच से पहले गिब्स ने खुलासा करते हुए लिखा, 'मुझे पता था कि मैं एक सेंचुरी लगाने जा रहा हूं. शायद मेरे बगल में बिस्तर पर पड़ी लड़की ने मुझे प्रेरित किया था. उसने होटल में काम किया, जहां मैंने उससे दोस्ती की थी. मुझे लगता है कि वह मेरी लकी चार्म थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta