व्यापार

कार के ये 4 फीचर्स ड्राइविंग के इस लंबे सफर हो जाता है आसान

Bharti
15 Sep 2021 4:33 PM GMT
कार के ये 4 फीचर्स ड्राइविंग के इस लंबे सफर हो जाता है आसान
x
कुछ लोग लंबे सफर पर खुद ही कार ड्राइव करके जाना पसंद करते हैं। हालांकि सफर ज्यादा लंबा होने की वजह से कई बार ड्राइवर को इतनी ज्यादा थकान हो जाती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | कुछ लोग लंबे सफर पर खुद ही कार ड्राइव करके जाना पसंद करते हैं। हालांकि सफर ज्यादा लंबा होने की वजह से कई बार ड्राइवर को इतनी ज्यादा थकान हो जाती है कि ड्राइव करना भी मुश्किल हो जाता है। ये काफी खतरनाक साबित हो सकता है और आप ड्राइविंग के दौरान गलती भी कर सकते हैं। ऐसे में आज हम आपको कार के उन फीचर्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो ड्राइविंग को और ज्यादा आसान बनाने के लिए डिजाइन किए गए हैं। ये फीचर बेहतरीन कम्फर्ट देते हैं जिससे आपकी ड्राइव काफी सुरक्षित हो जाती है। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं ये फीचर्स और क्या है इनकी खासियत।

क्रूज कंट्रोल सिस्टम
क्रूज कंट्रोल सिस्टम किसी भी कार के लिए बेहद जरूरी होता है। दरअसल लॉन्ग जर्नी के दौरान आप क्रूज कन्ट्रोल फीचर की मदद से बिना एक्सेलरेटर दबाए और गियर बदले लंबा सफर तय कर सकते हैं। इस मोड पर कार खुद ही स्पीड मेनटेन करती है और आप जब चाहें इस मोड़ को हटा सकते हैं। ये फीचर आपको थकान से बचाते हैं साथ ही साथ लंबे सफर के दौरान आपको सुरक्षित भी रखते हैं।
इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स
इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल सीट्स को आप एक बटन क्लिक करके ही अपने हिसाब से सेट कर सकते हैं। ड्राइविंग के दौरान आपको इस सीट को एडजस्ट करने में ज्यादा मशक्कत नहीं करनी पड़ती है। बस एक बटन दबाते ही आप अपनी पसंदीदा पोजीशन सेट कर सकते हैं।
कूलिंग सीट्स
कूलिंग सीट्स ज्यादातर प्रीमियम कारों में ऑफर किया अजाने वाला फीचर है। इसकी मदद से आप बिना एयर कंडीशनर चलाए भी बेहरीन कूलिंगहासिल कर सकते हैं। आपको बता दें कि इस फीचर में फ्रंट सीट्स के नीचे फैन लगाए जाते हैं।
ऑटोमैटिक गियरबॉक्स
अगर आपकी कार में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लगा हुआ है तो आप लंबे सफ़र के दौरान थकान से बच सकते हैं क्योंकि AMT आम मैनुअल ट्रांसमिशन से कहीं ज्यादा आरामदायक होता है और इसे एक्सेस करना भी काफी आसान होता है।



Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it