खेल

RCB के अगले कप्तान बन सकते है ये 3 ऐसे धाकड़ बल्लेबाज, विस्फोटक बैटिंग में हैं माहिर

Neha Dani
5 Jan 2022 3:01 AM GMT
RCB के अगले कप्तान बन सकते है ये 3 ऐसे धाकड़ बल्लेबाज, विस्फोटक बैटिंग में हैं माहिर
x
इस IPL सीजन में RCB के लिए 14 मैचों में 125.30 के शानदार स्ट्राइक रेट से 411 रन बनाए थे.

IPL 2022 Mega Auction RCB: इस साल IPL 2022 में 10 टीमें होंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की नई टीमें भी जुड़ गई हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) ने IPL 2021 सीजन में RCB के खिताबी दौड़ से बाहर होने के बाद ही कप्तानी छोड़ दी थी. विराट कोहली (Virat Kohli) कभी भी अपनी कप्तानी में RCB को IPL की ट्रॉफी नहीं जिता पाए थे. ऐसे में अब ये सवाल उठ रहे हैं कि RCB का अगला कप्तान कौन होगा. ऐसे में 3 ऐसे धाकड़ बल्लेबाज हैं, जो RCB के कप्तान बन सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 खिलाड़ियों पर:

1. ग्लेन मैक्सवेल
ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को साल 2021 में RCB टीम में शामिल किया गया था, ताकि उनके जैसे विस्फोटक बल्लेबाज होने से टीम को मजबूती मिले. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब (Kings XI Punjab) की कप्तानी कर चुके हैं. ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) बिग बैश लीग में मेलबर्न स्टार्स की भी कप्तानी करने का अनुभव रखते हैं. मैक्सवेल ने इस IPL सीजन में RCB के लिए 15 मैचों में 144.10 के शानदार स्ट्राइक रेट से 513 रन बनाए थे.
2. डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर की ताजा फॉर्म को देखते हुए आने वाले आईपीएल मेगा ऑक्शन को लेकर कयास लगने शुरू हो गए हैं. टी-20 वर्ल्डकप में धमाकेदार पारियां खेल प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने ऑस्ट्रेलिया के डेविड वॉर्नर सुर्खियों में हैं. माना जा रहा है कि डेविड वॉर्नर RCB टीम के कप्तान बन सकते हैं. गौरतलब है कि विराट कोहली ने इसी साल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की कप्तानी छोड़ी है. हालांकि, वह रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के साथ खिलाड़ी के तौर पर जुड़े हुए हैं. ऐसे में डेविड वॉर्नर का कप्तानी में शानदार रिकॉर्ड आरसीबी को फायदा पहुंचा सकता है. डेविड वॉर्नर सनराइजर्स हैदराबाद को IPL का चैम्पियन बना चुके हैं और वह अब RCB को भी चैम्पियन बनाने का दम रखते हैं. बता दें कि आईपीएल 2021 में डेविड वॉर्नर खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. तब सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें प्लेइंग-11 से बाहर कर दिया था. डेविड वॉर्नर को इस साल SRH ने रिटेन भी नहीं किया है.
3. देवदत्त पडिक्कल
RCB के युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी कप्तानी की रेस में बने हुए हैं. भले ही RCB ने उन्हें रिटेन नहीं किया, लेकिन वह फिर भी इस खिलाड़ी को दोबारा हासिल कर सकती है. आरसीबी के सलामी बल्लेबाज रहते देवदत्त पडिक्कल का रिकॉर्ड काफी बढ़िया रहा है. आरसीबी देवदत्त पडिक्कल को बड़ी जिम्मेदारी दे सकती है. RCB प्रबंधन देवदत्त पडिक्कल पर भी दांव लगा सकता है. देवदत्त पडिक्कल ने इस IPL सीजन में RCB के लिए 14 मैचों में 125.30 के शानदार स्ट्राइक रेट से 411 रन बनाए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta