खेल

WTC फाइनल में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं New Zealand के ये 3 खिलाड़ी

Gulabi
17 Jun 2021 6:48 AM GMT
WTC फाइनल में टीम इंडिया के लिए खतरा बन सकते हैं New Zealand के ये 3 खिलाड़ी
x
WTC फाइनल

भारत को 18 से 22 जून के बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल मुकाबला खेलना है. टीम इंडिया के पास वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में मिली हार का बदला लेने का भी मौका होगा.

न्यूजीलैंड के कौन से 3 खिलाड़ी भारत के लिए होंगे खतरा?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) का फाइनल साउथम्पटन के द रोस बाउल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाना है. इस अहम मुकाबले में न्यूजीलैंड के तीन खिलाड़ी भारत के लिए खतरा साबित हो सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं उन 3 खिलाड़ियों पर-
केन विलियमसन
वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में केन विलियमसन के कंधो पर न्यूजीलैंड टीम की कप्तानी का जिम्मा होगा. साथ ही वह नंबर-3 पर उनकी टीम को उनसे एक बड़ी पारी की उम्मीद होगी. यह खिलाड़ी वर्तमान समय में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के 9 मैचों में 58.35 की औसत से अब तक कुल 817 रन बना चुके हैं. वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिपमें अगर न्यूजीलैंड की टीम फाइनल में पहुंची है, तो इसमें भी केन विलियमसन का बड़ा हाथ है. विलियमसन अपने खेले 84 टेस्ट मैचों में 7129 रन बना चुके हैं. अगर यह बल्लेबाज टिक गया, तो भारतीय गेंदबाजों को परेशानी में डाल सकता है.
ट्रेंट बोल्ट
ट्रेंट बोल्ट इस टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे. इस तेज गेंदबाज ने हमेशा से ही अपनी स्विंग गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों को परेशान किया है. इस फाइनल मुकाबले में भी यह खिलाड़ी से भारतीय टीम को सावधान रहना होगा. ट्रेंट बोल्ट अब तक अपने खेले 72 टेस्ट मैचों में 287 विकेट हासिल कर चुके हैं. ट्रेंट बोल्ट एक विश्वस्तरीय तेज गेंदबाज है और साउथम्पटन की पिच से उन्हें मदद भी मिलेगी. भारतीय टीम के बल्लेबाजों को वह पहले भी परेशान कर चुके हैं और WTC फाइनल में भी वह भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta