खेल

लारा के 400 रनों का 'वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए ये 3 बल्लेबाज कर सकते हैं करिश्मा, जानिए कौन है इस लिस्ट में शामिल

Tulsi Rao
14 Jun 2022 5:56 AM GMT
लारा के 400 रनों का वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए ये 3 बल्लेबाज कर सकते हैं करिश्मा, जानिए कौन है इस लिस्ट में शामिल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। World Record: टेस्ट क्रिकेट में एक ऐसा 'वर्ल्ड रिकॉर्ड' है, जो 18 साल से दुनिया का बड़े से बड़ा बल्लेबाज तोड़ने के लिए तरस रहा है. साल 2004 में वेस्टइंडीज (West indies) के धुरंधर बल्लेबाज रहे ब्रायन लारा (Brian Lara) ने इंग्लैंड के खिलाफ एंटीगा टेस्ट मैच में नाबाद 400 रनों की ऐतिहासिक पारी खेली थी. ब्रायन लारा के इस रिकॉर्ड को दुनिया का कोई भी बल्लेबाज आज तक नहीं तोड़ पाया है. हालांकि वर्ल्ड क्रिकेट में ऐसे 3 विस्फोटक बल्लेबाज हैं, जो टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की पारी खेल सकते हैं और ब्रायन लारा का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. आइए एक नजर डालते हैं ऐसे ही 3 बल्लेबाजों पर:

1. रोहित शर्मा
भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा आक्रामकता के साथ ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. रोहित शर्मा के नाम वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 3 दोहरे शतक का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी है. ऐसे में रोहित शर्मा में पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. अगर रोहित शर्मा का बल्‍ला चला तो वह कुछ भी कर सकते हैं.
2. डेविड वॉर्नर
ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर में पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. डेविड वॉर्नर ने साल 2019 में पाकिस्तान के खिलाफ एडिलेड में नाबाद 335 रनों की पारी खेलते हुए अपना पहला तिहरा शतक जड़ा था. डेविड वॉर्नर जब ब्रायन लारा के वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे, तब तत्कालीन ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने 3 विकेट पर 589 रन के स्कोर पर पारी घोषित करने का फैसला किया था, जिससे वॉर्नर इस रिकार्ड को नहीं तोड़ पाए. लेकिन भविष्य में डेविड वॉर्नर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.
3. ऋषभ पंत
भारत के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ने का दम रखते हैं. ऋषभ पंत टेस्ट क्रिकेट में वनडे और टी20 क्रिकेट के स्टाइल में बैटिंग करते हैं. ऋषभ पंत ने दुनियाभर के मुश्किल मैदानों पर टीम इंडिया के लिए कई मैच जिताऊ पारियां खेली हैं. ऋषभ पंत में पूरी काबिलियत है कि वह ब्रायन लारा के टेस्ट क्रिकेट में 400 रनों की व्यक्तिगत पारी के वर्ल्ड रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta