खेल

ये 2 विकेटकीपर्स ले सकते हैं ऋषभ पंत की जगह, जानें नाम

Bharti sahu
20 Dec 2021 8:18 AM GMT
ये 2 विकेटकीपर्स ले सकते हैं  ऋषभ पंत की जगह, जानें नाम
x
टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत का प्रदर्शन पिछले कुछ महीनों में खराब रहा है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | टीम इंडिया के विकेटकीपर ऋषभ पंत का प्रदर्शन पिछले कुछ महीनों में खराब रहा है. टीम इंडिया में 2 ऐसे विकेटकीपर हैं, जो ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं और उनसे भी बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते हैं. बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप और न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में भी ऋषभ पंत कोई खास कमाल नहीं कर पाए. ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट और वनडे सीरीज ऋषभ पंत के लिए आखिरी मौका साबित हो सकती है. आइए एक नजर डालते हैं, उन 2 विकेटकीपर्स पर जो टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं.

1. ईशान किशन
टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. ईशान किशन जिस फॉर्म में चल रहे हैं, उसे देखते हुए वह टीम इंडिया में ऋषभ पंत की जगह खेलने के लिए बेस्ट खिलाड़ी होंगे. ईशान किशन बेहद खतरनाक बल्लेबाज हैं. इस साल मुंबई IPL प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई, लेकिन आखिरी लीग मैच में ईशान किशन ने कमाल कर दिया. आखिरी लीग मैच में जब मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से था. ये एक करो या मरो मैच था जिसे मुंबई इंडियंस को करीब 170 रनों से जीतना जरूरी था. मुंबई प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई लेकिन इस मैच में ईशान किशन के बल्ले ने खूब कहर मचाया. ईशान ने इस मैच में सिर्फ 32 गेंदों में 84 रन ठोक दिए. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देख हर कोई हैरान रह गया. ईशान किशन आने वाले दिनों में ऋषभ पंत की जगह ले सकते हैं और अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं. ईशान किशन में हुनर की कोई कमी नहीं है. ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम इंडिया के बेहतरीन युवा विकेटकीपर बल्लेबाज अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन ऋषभ पंत को सेलेक्टर्स और विराट कोहली ने उनसे ज्यादा मौके दिए. किशन ओपनिंग से लेकर मिडिल ऑर्डर तक किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं. आईपीएल में इस बल्लेबाज ने ढेरों रन बनाए हैं. ये खिलाड़ी हमेशा ही रोहित शर्मा का फेवरेट रहा है और मुंबई इंडियंस में किशन हिटमैन की कप्तानी में ही खेलते हैं. भविष्य की टीम बनाने के लिए रोहित इस तूफानी बल्लेबाजी को टीम में मौका दे सकते हैं.
2. केएल राहुल
भारतीय क्रिकेट टीम में फिलहाल विराट कोहली और रोहित शर्मा के बाद सीमित ओवर की क्रिकेट में किसी बल्लेबाज का जमकर बल्ला बोल रहा है तो वो हैं स्टार बल्लेबाज केएल राहुल. केएल राहुल ने जिस तरह से पिछले 1 साल से प्रदर्शन किया है, उससे तो उन्होंने भारत की सीमित ओवर की टीम में जगह को पुख्ता कर लिया है. यही नहीं केएल राहुल को बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज भी मौका दिया गया था और उन्होंने कमाल का प्रदर्शन किया. केएल राहुल ने वो बात दिखाई है, जिसमें वो एक बल्लेबाज के साथ ही विकेटकीपर के रूप में टीम में स्थान बना सकते हैं. वो अब ऋषभ पंत के लिए टी20 वर्ल्ड कप में एक बड़ी चुनौती पेश कर चुके है. केएल राहुल भी ऋषभ पंत की जगह खेलने के लिए बेस्ट खिलाड़ी होंगे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta