खेल

ये 2 खिलाड़ी बन जाएंगे कोहली के दुश्मन, कप्तानी में टीम से रखते थे बाहर

Tulsi Rao
29 Dec 2021 3:50 AM GMT
ये 2 खिलाड़ी बन जाएंगे कोहली के दुश्मन, कप्तानी में टीम से रखते थे बाहर
x
विराट की कप्तानी में ये खिलाड़ी ज्यादातर टीम से बाहर ही रहे. अपनी इस रिपोर्ट में हम ऐसे ही 2 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। विराट कोहली और रोहित शर्मा के बीच अनबन की खबरें अक्सर मीडिया में आती रहती हैं. हालांकि विराट खुद ये साफ कर चुके हैं कि ऐसा कुछ नहीं है. हालांकि विराट के कप्तानी से हट जाने के बाद कई खिलाड़ी ऐसे हैं जो उनके दुश्मन बन सकते हैं. कारण ये है कि विराट की कप्तानी में ये खिलाड़ी ज्यादातर टीम से बाहर ही रहे. अपनी इस रिपोर्ट में हम ऐसे ही 2 खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं.

1. रविचंद्रन अश्विन
टीम इंडिया के सबसे दिग्गज स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने टेस्ट क्रिकेट के बाद अब एक बार फिर से सीमित ओवर क्रिकेट में भी कमाल दिखाना शुरू कर दिया है. टेस्ट में अश्विन हमेशा से ही टीम की सबसे बड़ी ताकत रहे हैं. लेकिन अश्विन पिछले चार सालों से टी20 टीम से बाहर चल रहे थे. हालांकि उन्होंने अब एक धमाकेदार वापसी की है. टी20 वर्ल्ड कप के बाद अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भी कमाल की गेंदबाजी की. अश्विन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में सबसे किफायती गेंदबाजी करते हुए कई विकेट्स भी झटके. एक समय युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव की वजह से टीम से ड्रॉप किए गए अश्विन को अपने करियर में रोहित की कप्तानी में एक नया मुकाम हासिल करने का मौका मिला है. ये खिलाड़ी आने वाले समय में विराट का दुश्मन बन सकता है.
2. कुलदीप यादव
टीम इंडिया की तरफ से खेलने वाले जादुई स्पिनर कुलदीप यादव काफी दिनों से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. उनकी गेंदों में वो धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. विपक्षी बल्लेबाज उनकी गेंदों पर जमकर रन बना रहे हैं. इस घातक गेंदबाज को टी20 वर्ल्ड कप 2021 में भी जगह नहीं मिली थी. कुलदीप को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से भी बाहर का रास्ता दिखाया गया था. वो काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. कोहली की कप्तानी में कुलदीप लंबे समय से टीम से बाहर रहे हैं.
रोहित हाल ही में बने वनडे कप्तान
बता दें कि रोहित को हाल ही में विराट कोहली की जगह भारतीय वनडे टीम का कप्तान बनाया गया था. रोहित पहले ही टी20 टीम के कप्तान बनाए जा चुके थे. इसी के साथ दो अलग फॉर्मेट में बाकी टीमों की ही तरह भारत के भी दो कप्तान होंगे. इसके अलावा रोहित को दक्षिण अफ्रीका सीरीज के साथ भारत की टेस्ट टीम का उपकप्तान भी बनाया गया था.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta