खेल

'वर्ल्ड कप' के ये 2 खिलाड़ी बनेंगे भारत के अगले रोहित-धवन... जानें नाम

Bharti sahu
2 Feb 2022 12:43 PM GMT
वर्ल्ड कप के ये 2 खिलाड़ी बनेंगे भारत के अगले रोहित-धवन... जानें नाम
x
भारत के लिए सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार पारियां खेली हैं

भारत के लिए सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने शानदार पारियां खेली हैं. इन दोनों ने दुनिया के हर कोने पर रन बनाए हैं. बड़े से बड़े से गेंदबाजों ने इनकी बल्लेबाजी देखकर दांतों तले उंगलियां दबा लीं हैं. रोहित-धवन ने अपने दम पर भारतीय टीम को कई मैच जिताए हैं. इन दोनों ही बल्लेबाजों की उम्र भी बढ़ रही है. ऐसे में अंडर 19 वर्ल्ड कप खेलने वाले 2 खिलाड़ियों ने सेलेक्टर्स की टेंशन खत्म कर दी है. ये खिलाड़ी भारत के अगले रोहित-धवन बन सकते हैं.

ये खिलाड़ी बनेंगे भारत के अगले रोहित-धवन
भारतीय अंडर 19 टीम के कप्तान यश धुल बहुत ही शानदार बल्लेबाज है. वह हमेशा ही क्लासिक पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं. वह कप्तानी भी रोहित शर्मा की तरह ही आक्रामक अंदाज में कप्तानी करते हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में यश धुल ने अब तक सिर्फ 2 ही मुकाबले खेले हैं और 102 रन बनाए हैं. यश धुल ने इस दौरान एक हाफ सेंचुरी भी लगाई है. अंडर 19 वर्ल्ड कप के दौरान यश धुल को कोरोना हो गया था. इसी वजह से वे लीग राउंड के 2 मैचों में नहीं उतरे थे, लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ यश धुल ने शानदार वापसी की है. वहीं, यश धुल का नाम आईपीएल मेगा ऑक्शन में भी है. उनका बेस प्राइज 20 लाख रुपए रखा गया है.
धवन की जिम्मेदारी संभाल सकता है ये खिलाड़ी
ओपनर बल्लेबाज हरनूर सिंह बिल्कुल धवन के अंदाज में बल्लेबाजी करते हैं. वह बहुत ही आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. उनकी गेंदों को हिट करने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. ओपनर बल्लेबाज हरनूर सिंह ने भारत की एशिया कप की जीत में यादगार प्रदर्शन किया था. ओपनर हरनूर सिंह 4 मैचों में 131 रन ठोके और वो टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे. हरनूर का औसत तो 32.75 रहा और उन्होंने टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दी. अंडर 19 वर्ल्ड कप में वह उन्होंने अभी तक 104 रन बनाए हैं. ऐसे में वह आने वाले समय में टीम इंडिया के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते हुए नजर आ सकते हैं.
कर सकते हैं ओपनिंग
कप्तान यश धुल और ओपनर हरनूर सिंह अगर साथ में बल्लेबाजी करेंगे, तो उनकी जोड़ी बिल्कुल ही शिखर धवन और रोहित शर्मा जैसी दिखेगी. धुल और सिंह के पास विकेट पर टिकने की शानदार कला मौजूद हैं. आने वाले समय में ये दोनों धाकड़ बल्लेबाज टीम इंडिया की तरफ से खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. बीसीसीआई के चीफ सेलेक्टर्स की नजर इन पर जरूर होगी. वहीं, आईपीएल मेगा ऑक्शन में भी इन दोनों ने अपना नाम दिया है, दोनों ही का बेस प्राइज 20 लाख रुपये है. यश धुल और हरनूर सिंह पर बड़ी बोली लग सकती है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta