खेल

Rahul Dravid के इन 2 पसंदीदा खिलाड़ियों का होगा कमबैक, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी वापसी

Tulsi Rao
26 Jan 2022 9:04 AM GMT
Rahul Dravid के इन 2 पसंदीदा खिलाड़ियों का होगा कमबैक, वेस्टइंडीज के खिलाफ होगी वापसी
x
इस सीरीज में हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के 2 पसंदीदा प्लेयर्स की वापसी हो सकती है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच लिमिटेड ओवर्स सीरीज की शुरुआत 6 फरवरी से अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में होने जा रही है. इस सीरीज में हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) के 2 पसंदीदा प्लेयर्स की वापसी हो सकती है.

दक्षिण अफ्रीका नहीं जा सके थे जडेजा
भारत-न्यूजीलैंड सीरीज (India vs New Zealand) के बाद से ही टीम इंडिया के स्पिन ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) चोट की वजह से क्रिकेट के मैदान से बाहर हैं. वो दक्षिण अफ्रीकी टूर (South Africa Tour) पर भी नहीं जा सके, जिसकी वजह से टीम इंडिया को इस दौरे पर काफी नुकसान उठाना पड़ा था.
टीम इंडिया में होगी जड्डू की वापसी!
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) अब फुल फिटनेस हासिल करने की कगार पर हैं और भारत और वेस्टइंडीज (India vs West Indies) के बीच घरेलू मैदानों में खेली जाने वाली वनडे और टी-20 सीरीज के लिए इंडियन स्क्वाड में वापसी कर सकते हैं.
घुटने में लगी थी चोट
दिसंबर 2021 में भारत और न्यूजीलैंड (India vs New Zealand) के बीच टेस्ट सीरीज के दौरान रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को घुटने में चोट लग गई थी. जिसके बाद टीम इंडिया में उनका रिप्लेसमेंट खोजना मुश्किल हो गया था. जड्डू विरोधी टीम के लिए किसी बुरे ख्वाब से कम नहीं है, वो बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग तीनों में माहिर हैं.
'जडेजा फिट होने की कगार पर'
इस सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, 'रवींद्र जडेजा पूरी फिटनेस हासिल करने के बेहद करीब हैं. जब वेस्टइंडीज और श्रीलंका की टीमें भारत में आएंगी तो वो मैच खेलने के लिए तैयार हैं.' रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि हार्दिक पांड्या के भी सेलेक्शन के लिए विचार किया जा रहा है. वो टी-20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ही फिटनेस हासिल करने की कोशिशें कर रहे हैं.
हार्दिक की वापसी मुमकिन
हार्दिक पांड्या ने कहा, 'मैं एक ऑलराउंडर के तौर पर खेलना चाहता हूं. अगर कुछ बुरा होता है तो मुझे नहीं पता लेकिन मेरी तैयारी एक हरफनमौला की तरह खेलने के लिए हो रही है. मैं अच्छा और मजबूत महसूस कर रहा हूं, वक्त बताएगा कि क्या होने वाला है.
राहुल द्रविड़ के पसंदीदा खिलाड़ी
टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) पहले इस बात को मान चुके हैं कि रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की गैरमौजूदगी में भारतीय प्लेइंग 11 का बैलेंस बिगड़ गया. ऐसे में अगर ये दोनों ऑलराउंडर फिट रहते हैं तो द्रविड़ उन्हें जरूर टीम में शामिल करना चाहेंगे.
भारत-वेस्टइंडीज लिमिटेड ओवर्स सीरीज
पहला वनडे- 6 फरवरी 2022 (अहमदाबाद)
दूसरा वनडे- 9 फरवरी 2022 (अहमदाबाद)
तीसरा वनडे- 11 फरवरी 2022 (अहमदाबाद)
पहला टी20- 16 फरवरी 2022 (कोलकाता)
दूसरा टी20- 18 फरवरी 2022 (कोलकाता)
तीसरा टी20- 20 फरवरी 2022 (कोलकाता)


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta