खेल

टीम इंडिया में 2 ऐसे धाकड़ ओपनर हैं, जो रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक, जानें उसका नाम

Bharti sahu
30 Dec 2021 8:07 AM GMT
टीम इंडिया में 2 ऐसे धाकड़ ओपनर हैं, जो रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक, जानें उसका नाम
x
2023 वनडे वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है, जिसके लिए टीम इंडिया को अभी से ही तैयारी करने की जरूरत होगी

2023 वनडे वर्ल्ड कप ज्यादा दूर नहीं है, जिसके लिए टीम इंडिया को अभी से ही तैयारी करने की जरूरत होगी. 2023 वनडे वर्ल्ड कप भारत में है, जिसके लिए टीम इंडिया पूरा दम लगा देगी. टीम इंडिया में लगातार कॉम्पिटिशन बढ़ रहा है, जिससे आने वाले 3 से 4 साल में 'हिटमैन' रोहित शर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती हैं. रोहित शर्मा फिलहाल 34 साल के हैं और वह 3-4 साल से ज्यादा नहीं खेल पाएंगे. टीम इंडिया में 2 ऐसे धाकड़ ओपनर हैं, जो 'हिटमैन' रोहित शर्मा से भी ज्यादा खतरनाक हैं और बहुत जल्द टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की कर सकते हैं.

1. पृथ्वी शॉ
तूफानी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ विस्फोटक बल्लेबाजी में माहिर हैं. पृथ्वी शॉ का बल्ला इन दिनों खूब आग उगल रहा है. भारतीय क्रिकेट टीम में पृथ्वी शॉ को ओपनर के तौर पर मजबूत दावेदार माना जा रहा है, जो रोहित शर्मा की जगह को भर सकते हैं. पृथ्वी शॉ को अक्सर रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया में मौका मिलता रहा है और उन्होंने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सेलेक्टर्स का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर और वीरेंद्र सहवाग का कॉम्बिनेशन माना जाता है, जिनके पास एक से बढ़कर एक शॉट्स मौजूद हैं. पृथ्वी शॉ आने वाले दिनों में 'हिटमैन' रोहित शर्मा का पत्ता काटकर टीम इंडिया के परमानेंट ओपनर बन सकते हैं. पृथ्वी शॉ की कप्तानी में भारत एक बार अंडर-19 का खिताब भी जीत चुका है. भारत के युवा सितारों ने जब 2019 के अंडर-19 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को मात दी तो शॉ उस टीम के कप्तान थे. शुभमन गिल और शिवम मावी जैसे सितारे भी उस वक्त उसी टीम का हिस्सा थे.
2. ईशान किशन
टीम इंडिया के युवा खिलाड़ी ईशान किशन ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ-साथ विकेटकीपिंग में भी माहिर हैं. IPL 2021 में मुंबई को IPL प्लेऑफ में पहुंचने के लिए हैदराबाद के खिलाफ बड़ी जीत की जरूरत थी, जिसमें ईशान किशन ने 32 गेंदों पर 84 रन कूट डाले. ईशान किशन की इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के शामिल थे. ईशान किशन की इस विस्फोटक पारी को देखकर हर कोई हैरान रह गया था. मुंबई IPL प्लेऑफ में तो नहीं पहुंच पाई, लेकिन ईशान किशन ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से दर्शकों का दिल जीत लिया. ईशान किशन आने वाले दिनों में रोहित शर्मा की जगह ले सकते हैं और अकेले दम पर मैच का रुख पलट सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta