खेल

पत्नी ने छोड़ा क्रिकेटर पति का साथ, दोहरा शतक ठोकने वाला अब खा रहा है जगह-जगह ठोकरें

Admin2
4 Jun 2021 12:55 PM GMT
पत्नी ने छोड़ा क्रिकेटर पति का साथ, दोहरा शतक ठोकने वाला अब खा रहा है जगह-जगह ठोकरें
x
फाइल फोटो 

नई दिल्ली. न्यूजीलैंड के ओपनिंग बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्ड्स टेस्ट में शतक लगाने के बाद से सुर्खियों में हैं. कॉनवे ने अपनी इस गजब की पारी से कई रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं. बता दें कॉनवे न्यूजीलैंड के दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने डेब्यू टेस्ट में ही दोहरा शतक ठोका. कॉनवे से पहले डेब्यू टेस्ट में दोहरा शतक जमाने वाले कीवी बल्लेबाज मैथ्यू सिंक्लेयर थे. आपको ये जानकर हैरानी होगी कि न्यूजीलैंड का ये बल्लेबाज आज गुमनामी की जिंदगी जी रहा है. मैथ्यू सिंक्लेयर के पास पक्की नौकरी तक नहीं है और उनकी पत्नी टीना भी उन्हें छोड़कर जा चुकी है.

दाएं हाथ के टॉप ऑर्डर बल्लेबाज मैथ्यू सिंक्लेयर ने न्यूजीलैंड के लिए 33 टेस्ट मैचों में 1635 रन बनाए. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ 26 दिसंबर 1999 को डेब्यू किया था और इसी मुकाबले में उन्होंने दोहरा शतक ठोक दिया था. यही नहीं सिक्लेयर ने अपने टेस्ट करियर में 3 शतक लगाए जिसमें 2 दोहरे शतक शामिल हैं. सिंक्लेयर ने 54 वनडे मैचों में 1304 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 2 शतक और 8 अर्धशतक लगाए.

मैथ्यू सिंक्लेयर की जिंदगी रिटायरमेंट के बाद पूरी तरह बदल गई. सिंक्लेयर ने एक इंटरव्यू में बताया कि रिटायरमेंट के बाद उनके पास कोई नौकरी नहीं है और परिवार को पालने के लिए वो न्यूजीलैंड सरकार के बेरोजगारी फंड पर निर्भर हैं. बता दें सिंक्लेयर के पास कोई डिग्री नहीं थी जिस वजह से उन्हें कोई नौकरी नहीं मिली. आर्थिक तंगी की वजह से सिंक्लेयर और उनकी पत्नी का झगड़ा होने लगा. सिंक्लेयर पर घरेलू हिंसा का भी आरोप लगा और अंत में उन्होंने अपनी पत्नी से तलाक ले लिया.मैथ्यू सिंक्लेयर आज एक रियल एस्टेट कंपनी में काम करते हैं और उन्हें कमिशन के आधार पर ही पैसे मिलते हैं. मतलब सिंक्लेयर जब घर बेचेंगे तभी उन्हें पैसा मिलेगा. अगर वो ऐसा नहीं कर पाए तो कोई पैसा भी नहीं. पहले टेस्ट में दोहरा शतक ठोकने वाला खिलाड़ी इस तरह जीवन बिता रहा है सच में यकीन कर पाना मुश्किल है.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta