खेल

भारतीय टीम और वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा

Bharti sahu
2 Feb 2022 3:32 PM GMT
भारतीय टीम और  वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा
x
भारतीय टीम (Indian Team) को वेस्टइंडीज (West Indies) टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारतीय टीम (Indian Team) को वेस्टइंडीज (West Indies) टीम के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मैच 6 फरवरी को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. वेस्टइंडीज सीरीज के लिए भारतीय टीम के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को आराम दिया गया है. ऐसे में उनकी जगह कई घातक बॉलर्स टीम इंडिया में शामिल हुए हैं. ये गेंदबाज भारत टीम के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभर सकते हैं. आइए जानते हैं, इनके बारे में.

1. प्रसिद्ध कृष्णा
आईपीएल के स्टार गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) को न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज में चुना गया था, लेकिन इस घातक गेंदबाज को एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. प्रसिद्ध ने आईपीएल (IPL) में खतरनाक गेंदबाजी की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) दौरे पर पिचें फास्ट बॉलर्स (fast bowlers) को सपोर्ट करती हैं. प्रसिद्ध ने उन पिचों पर कहर मचाया था. वनडे क्रिकेट में इस गेंदबाज ने इसी साल भारत के लिए डेब्यू किया था और 3 वनडे मैचों में 6 विकेट हासिल किए हैं. उनकी धीमी गति पर विकेट लेने की कला से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में उन्होंने तीन विकेट हासिल किए थे. ऐसे में वेस्टइंडीज सीरीज (West Indies) में ये प्लेयर अपनी आतिशी गेंदबाजी से कहर बरपा सकता है वो भी तब जब बुमराह-शमी टीम में शामिल नहीं हैं.
2. मोहम्मद सिराज
पिछले कुछ सालों में मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) ने अपनी एक खास जगह टीम इंडिया (Team India) में बना ली है. वह भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हुए नजर आते हैं. उनकी रफ्तार भरी हुई गेंदों को खेलना किसी के बस की बात नहीं हैं.सिराज (Mohammed Siraj) बहुत ही किफायती गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं और वह बिल्कुल स्टंप के पास से गेंदबाजी करते हैं, ताकि ऐज लगने पर विकेट जल्दी मिल जाए. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भी उन्होंने धमाकेदार गेंदबाजी का नजारा पेश किया था. जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) की गैरमौजूगी में मोहम्मद सिराज (Mohammed siraj) गेंदबाजी आक्रामण की अगुवाई करते हुए दिख सकते हैं.
3. शार्दुल ठाकुर
पिछले कुछ समय से शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) टीम इंडिया (Team India) के लिए संकटमोचन बनकर उभरे हैं. जब भी टीम इंडिया (Team India) को विकेट की जरूरत होती है. तब शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को याद किया जाता है. वह जोड़ी ब्रेकर के नाम से फेमस हो चुके हैं. उनकी खतरनाक गेंदबाजी ने टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं. शार्दुल के अपनी कातिलाना गेंदबाजी और धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं. वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर बनकर उभरे हैं. उनकी लहराती गेंदों को खेलना आसान नहीं है. वेस्टइंडीज के खिलाफ बुमराह और शमी नहीं खेल रहे हैं. ऐसे में वह गेंदबाजी में बड़ा रोल निभा सकते हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta