खेल

श्रीलंकाई गेंदबाज ने बाउंसर फेंककर तोड़ा हेलमेट,यह घटना भारतीय पारी के पांचवें ओवर के दौरान हुई

Mohit
18 July 2021 3:58 PM GMT
श्रीलंकाई गेंदबाज ने बाउंसर फेंककर तोड़ा हेलमेट,यह घटना भारतीय पारी के पांचवें ओवर के दौरान हुई
x
श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुश्मंता चमीरा की बाउंसर ने भारतीय बल्लेबाज को चोटिल किया और इसके चलते कुछ देर तक मैच को रोकना पड़ा.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क :- श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले वनडे में भारत (Indian Cricket Team) के ओपनर बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) के हेलमेट पर बॉल लगी. श्रीलंका के तेज गेंदबाज दुश्मंता चमीरा की बाउंसर ने भारतीय बल्लेबाज को चोटिल किया और इसके चलते कुछ देर तक मैच को रोकना पड़ा. यह घटना भारतीय पारी के पांचवें ओवर के दौरान हुई. गेंद लगने से शॉ के हेलमेट का नेकगार्ड टूट गया. फिजियो ने इसके बाद शॉ की जांच की और उन्हें आगे खेलने के लिए फिट पाया. मगर इस घटना के बाद उन्होंने जो अगली गेंद खेली उस पर वे आउट हो गए. पृथ्वी शॉ ने 24 गेंद में नौ चौकों की मदद से 43 रन की तूफानी पारी खेली. इससे भारत को ताबड़तोड़ शुरुआत मिली.

शिखर धवन के साथ मिलकर बल्लेबाजी की शुरुआत करते हुए पृथ्वी शॉ ने तूफानी अंदाज में बैटिंग शुरू की. उन्होंने पारी की दूसरी ही गेंद पर चौका लगाया. इसके बाद तो उन्हें रोकना मुश्किल हो गया. शॉ ने दुश्मंता चमीरा के पहले ओवर में दो चौके लगाए. फिर अगले ओवर में इसुरु उडाना को दो चौके लगाए. भारतीय पारी के चौथे ओवर में उन्होंने उडाना को लगातार तीन चौके लगाए. इससे चार ओवर में ही भारत का स्कोर बिना नुकसान के 45 रन हो गया. अगले ओवर में शॉ ने चमीरा के ओवर में दो चौके उड़ा दिए. मगर आखिरी गेंद पर वे आंखें हटा बैठे और गेंद उनके हेलमेट पर जाकर लगी. हालांकि इसके बाद गेंद फाइन लेग बाउंड्री की तरफ चार रन के लिए चली गई.

चोट लगने के बाद अगली गेंद पर शॉ आउट
चमीरा की गेंद तेजी से आई और शॉ ने खुद को इसकी लाइन से हटाने की कोशिश की. मगर वे आखिर तक गेंद पर नज़रें नहीं रख पाए. इससे गेंद उनके हेलमेट के साइड में लगी. इससे नेकगार्ड हट गया. फिजियो ने कुछ देर जांच की और शॉ ने आगे खेलना जारी रखा. शॉ को जिस ओवर में चोट लगी उससे ठीक पहले चमीरा ने दो बाउंसर फेंक दी थी. लेकिन उन्होंने बाउंसर के जरिए ही भारतीय बल्लेबाज को दबाव में लाने की कोशिश की. इसका असर भी दिखा. चमीरा के ओवर के बाद धनंजय डिसिल्वा बॉलिंग के लिए आए. इस ओवर में पहली दो गेंद शिखर धवन ने खेली और एक रन लेकर शॉ को स्ट्राइक दी. शॉ ने जो पहली गेंद खेली उस पर हवा में शॉट लगाया और गड़बड़ी कर दी. वे अविष्का फर्नान्डो के हाथों लपके गए. मगर आउट होने से पहले उन्होंने पहले विकेट के लिए शिखर धवन के साथ 33 गेंद में 58 रन की साझेदारी की.



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta