खेल

इस विस्फोटक बल्लेबाज को सेलेक्टर्स से निकाला बाहर, गावस्कर ने माना- 'करियर खत्म'

Subhi
21 Jun 2022 2:15 AM GMT
इस विस्फोटक बल्लेबाज को सेलेक्टर्स से निकाला बाहर, गावस्कर ने माना- करियर खत्म
x
टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का करियर अब खत्म होने के बेहद करीब पहुंच गया है. अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी मुश्किल है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका है.

टीम इंडिया के एक धाकड़ खिलाड़ी का करियर अब खत्म होने के बेहद करीब पहुंच गया है. अब टीम इंडिया में इस खिलाड़ी की वापसी की कल्पना भी मुश्किल है. सेलेक्टर्स ने इस खिलाड़ी को दूध में से मक्खी की तरह निकाल बाहर फेंका है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी माना है कि अब टीम इंडिया के इस खिलाड़ी का करियर लगभग खत्म हो गया है.

इस विस्फोटक बल्लेबाज को सेलेक्टर्स ने निकाला बाहर

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में लग गई है. ऐसे में आयरलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टी20 सीरीज को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से बहुत अहम माना जा रहा है. आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन को मौका नहीं दिया है.

गावस्कर ने माना- 'करियर खत्म'

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के मुताबिक अब शिखर धवन भारतीय टीम मैनेजमेंट की रणनीति में फिट नहीं बैठ रहे हैं, जिसके कारण उन्हें टीम इंडिया में नहीं चुना जा रहा है. सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स के एक कार्यक्रम में कहा, 'मुझे नहीं लगता कि शिखर धवन को सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं रखना चाहते हैं.'

सुनील गावस्कर ने कहा, 'अब सेलेक्टर्स टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शिखर धवन को रखना चाहते तो वह आयरलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में

शिखर धवन को मौका देते.' बता दें कि 2022 टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में अक्टूबर-नवंबर में होना है. शिखर धवन ने आईपीएल 2022 के 14 मैचों में 460 रन बनाए थे, लेकिन फिर भी उन्हें आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज के लिए नहीं चुना गया.

रोहित के साथ थी सुपरहिट जोड़ी

2013 चैंपियंस ट्रॉफी में पहली बार करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने रोहित शर्मा और शिखर धवन को ओपनिंग करने के लिए उतारा था. तभी से ये दोनों भारतीय बल्लेबाजी की नींव बन गए. इन्होंने मिलकर टॉप ऑर्डर में ढेरों रन कूटे थे. रोहित के साथ धवन ने दुनिया के हर मैदान में रन बनाए. बड़े से बड़े गेंदबाज इन की बल्लेबाजी देखकर दांतो तले उंगलियां दबा लेते हैं, लेकिन पिछले कुछ सालों में रोहित शर्मा की केएल राहुल के साथ जोड़ी बन गई है. ऐसे में सेलेक्टर्स शिखर धवन को हाशिए पर धकेलने लगे. अब शिखर धवन की टीम में वापसी नामुमकिन नजर आ रही है.

शानदार रहा करियर

शिखर धवन किसी समय भारतीय टीम की बल्लेबाजी क्रम के मजबूत स्तंभ थे, लेकिन समय के साथ कहानी बदल गई. उन्होंने भारत के लिए तीनों ही फॉर्मेट में क्रिकेट खेला है. धवन ने टीम इंडिया के लिए 34 टेस्ट मैचों में 2315 रन, 149 वनडे मैचों में 6284 रन बनाए और 68 टी20 मैचों में 1759 रन बनाए हैं. वह पिछले चार साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उनकी फॉर्म आती जाती रही है. एक मैच में उनका बल्ला चल जाता है, तो अगले दो मैचों में खामोश रहता है. टीम इंडिया में उनकी जगह कई युवा प्लेयर्स ने ली है.

टीम इंडिया के दरवाजे लगभग बंद

रोहित शर्मा और केएल राहुल के ओपनर के तौर पर जगह पक्की करने के बाद शिखर धवन की टेस्ट टीम में वापसी मुमकिन नजर नहीं आती. यह सब देखकर समझ आता है कि धवन के लिए अब टीम इंडिया के दरवाजे बंद हो चुके हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta