खेल

विराट कोहली को आउट करने वाले खिलाड़ी ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, देखें वीडियो

Janta Se Rishta Admin
4 July 2022 1:56 AM GMT
विराट कोहली को आउट करने वाले खिलाड़ी ने बनाया स्पेशल रिकॉर्ड, देखें वीडियो
x

विराट कोहली को दूसरी पारी में सही शुरुआत मिली, उन्होंने एक-दो शॉट भी बढ़िया खेले. लेकिन बेन स्टोक्स की एक बेहतरीन बॉल पर वह अपने बल्ले का किनारा लगा बैठे. बॉल सीधा विकेटकीपर सैम बिलिंग्स के पास गई, लेकिन उनके ग्लव्स से लगकर स्लिप में खड़े जो रूट के हाथों में चली गई. विराट कोहली के फैन्स को उम्मीद थी कि इस टेस्ट मैच में उनके शतकों का सूखा खत्म होगा. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. दूसरी पारी में बेन स्टोक्स ने विराट कोहली का विकेट लिया तो उनके नाम एक स्पेशल रिकॉर्ड भी हो गया.

विराट कोहली को टेस्ट में सबसे ज्यादा जिन बॉलर्स ने आउट किया है, उनमें अब बेन स्टोक्स का भी नाम शामिल है. बेन स्टोक्स 6 बार विराट कोहली को टेस्ट में आउट कर चुके हैं. सबसे ज्यादा बार कोहली का विकेट लेने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से जेम्स एंडरसन और नाथन लायन के नाम है, जिन्होंने 7-7 बार विराट को आउट किया है. अगर इस सीरीज़ की बात करें तो विराट कोहली ने पांच मैच की नौ पारियों में सिर्फ 249 रन बनाए हैं. इस दौरान विराट कोहली का औसत 27.66 का रहा है, इस सीरीज़ में विराट ने सिर्फ 2 ही अर्धशतक जमाए हैं. सीरीज़ के शुरुआती चार मैच 2021 में खेले गए थे, जिसमें टीम इंडिया ने 2-1 से बढ़त ली थी. कोरोना की वजह से आखिरी मैच नहीं हुआ था, जो अब हो रहा है.

एजबेस्टन टेस्ट की बात करें तो टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 416 रन बनाए थे. इसमें ऋषभ पंत की 146 रनों की पारी और रवींद्र जडेजा की 104 रनों की पारी शामिल है. जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 284 पर सिमट गई थी. पहली पारी के आधार पर भारत को 132 रनों की बढ़त मिली थी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta