खेल

सानिया मिर्जा और नादिया किचेनोक की जोड़ी पहुंची एडिलेड इंटरनेशनल के सेमीफाइनल, एश्ले बार्टी-सैंडर्स से होगा मुकाबला

Kunti Dhruw
6 Jan 2022 11:30 AM GMT
सानिया मिर्जा और नादिया किचेनोक की जोड़ी पहुंची एडिलेड इंटरनेशनल के सेमीफाइनल, एश्ले बार्टी-सैंडर्स से होगा मुकाबला
x
भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। गुरुवार (छह जनवरी) को सानिया ने महिला युगल में यूक्रेन की नादिया किचेनोक के साथ मिलकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। दोनों ने मिलकर अमेरिका की शेल्बी रोजर्स और ग्रेट ब्रिटेन की हीथर वॉटसन की जोड़ी को तीन सेटों तक चले मुकाबले में हराया।

सानिया और नादिया की जोड़ी ने क्वार्टरफाइनल मुकाबले को 6-0 1-6 10-5 से अपने नाम कर लिया। शेल्बी रोजर्स और हीथर वॉटसन के खिलाफ सानिया और नादिया का यह मैच 55 मिनट तक चला। सानिया और नादिया की जोड़ी ने मैच की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में की। दोनों पहले सेट को 6-0 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में शेल्बी और हीथर ने जबरदस्त वापसी की और 1-6 से सेट को अपने नाम कर लिया।
दोनों जोड़ियों ने एक-एक सेट जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया था। आखिरी सेट में भी सानिया-नादिया और हीथर-रोजर्स के बीच रोमांचक मुकाबला हुआ, लेकिन अंत में सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार के साथ मिलकर तीसरे सेट को 10-5 से जीत लिया।

सानिया और नादिया की जोड़ी के लिए अगला मुकाबला आसान नहीं होगा। उन्हें फाइनल में पहुंचने के लिए स्टार टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी और स्टॉर्म सैंडर्स की ऑस्ट्रेलियाई जोड़ी को हराना होगा। हालांकि, सानिया और नादिया की जोड़ी ने पहले राउंड में दूसरी वरीयता प्राप्त गैबरिएला डाबरोस्की और जिउलियाना ओल्मोस की जोड़ी को हराया था। इससे दोनों का आत्मविश्वास बढ़ा हुआ है। एडिलेड इंटरनेशनल टूर्नामेंट को ऑस्ट्रेलियन ओपन की तैयारी के तौर पर जाता है। ऑस्ट्रेलियन ओपन का आयोजन इस साल 17 जनवरी से मेलबर्न में होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta