खेल

कोविड 19 की वजह से इस साल का 'वर्ल्ड कप' का सबसे अहम टूर्नामेंट हुआ रद्द

Neha
14 Oct 2020 9:25 AM GMT
कोविड 19 की वजह से इस साल का वर्ल्ड कप का सबसे अहम टूर्नामेंट हुआ रद्द
x
कोरोना वायरस की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

कोरोना वायरस की वजह से इंटरनेशनल क्रिकेट को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है. इस साल मार्च के बाद से ही बेहद कम क्रिकेट मैचों का आयोजन हुआ है. वर्ल्ड कप, एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट का आयोजन कोविड 19 की वजह से ही रद्द हुआ है. अब नवंबर में होना वाला अंडर 19 एशिया कप भी कोविड 19 की भेंट चढ़ गया है. बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने अंडर 19 एशिया कप के टाले जाने की जानकारी दी.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने कहा कि नवंबर में खेले जाने वाले अंडर 19 एशिया कप का आयोजन नहीं होगा. रिपोर्ट्स के मुताबकि एशियन क्रिकेट काउंसिल ने टूर्नामेंट के आयोजन के लिए सभी सदस्यों की राय मांगी थी. इसके बाद ही अंडर 19 एशिया कप का आयोजन 2021 में करने का फैसला लिया गया.

बीसीबी ने एशिया कप के लिए हाल ही में अपनी नई अंडर 19 टीम का चयन किया था. लेकिन बोर्ड को टूर्नामेंट का आयोजन नहीं होने की जानकारी मिली. बोर्ड ने कहा, ''अंडर 19 एशिया कप को 2021 तक के लिए टाल दिया गया है.''

बता दें कि इस टूर्नामेंट में भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान समेत 8 टीमें हिस्सा लेने जा रही थी. अंडर 19 एशिया कप का आयोजन सयुंक्त अरब अमीरात में होना तय था.

इससे पहले एशिया कप के आयोजन को भी कोविड 19 की वजह से टाल दिया गया था. एशिया कप का आयोजन इस साल सितंबर में होना था. एशियन क्रिकेट काउंसिल ने एशिया कप का आयोजन साल 2021 में होने का दावा किया है. अगले साल एशिया कप ट्वेंटी-ट्वेंटी फॉर्मेट में खेला जा सकता है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it