खेल

भारत-इंग्लैंड के बीच आज से मैनचेस्टर में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच

Mahima Marko
10 Sep 2021 3:32 AM GMT
भारत-इंग्लैंड के बीच आज से मैनचेस्टर में खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच
x
भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मैनचेस्टर

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच मैनचेस्टर (Manchester) में खेला जाने वाला 5वां टेस्ट (5th Test) अपने शेड्यूल के मुताबिक ही होगा. दरअसल, टीम के दूसरे फीजियो योगेश परमार का भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आने के बाद आखिरी टेस्ट पर संशय के बादल मंडराने लगे थे. टीम इंडिया (Team India) ने इसकी वजह से गुरुवार को अपना ट्रेनिंग सेशन भी रद्द कर दिया था. लेकिन, इसके बाद कराए टीम इंडिया के सभी खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है. जिसके बाद अच्छी बात ये है कि 5वां टेस्ट मैच शेड्यूल के मुताबिक ही होता दिख सकता है.

टीम इंडिया के दूसरे फीजियो योगेश परमार का कोरोना पॉजिटिव आने से पहले टीम के सपोर्ट स्टाफ के चार और सदस्य की कोरोना की चपेट में आ गए थे, जो कि फिलहाल 14 दिन की क्वारंटीन में हैं. इनमें हेड कोच रवि शास्त्री के अलावा बॉलिंग कोच भरत अरूण, फील्डिंग कोच आर. श्रीधर और टीम के एक और फीजियो शामिल थे. इन सबके साथ अब योगेश परमार को भी क्वारंटीन कर दिया गया है. गनीमत ये है कि टीम का कोई खिलाड़ी कोरोना की चपेट में नहीं है.

क्या कहता है पिछले 9 टेस्ट में टीम इंडिया का रिपोर्ट कार्ड?

भारत और इंग्लैंड के बीच 5वां टेस्ट मैच मैनचेस्टर में खेला जाना है. मैनचेस्टर भी इंग्लैंड के उन किलों में शुमार है, जहां टीम इंडिया आज तक एक भी टेस्ट नहीं जीत सकी है. मैनचेस्टर के वर्ल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर भारतीय टीम 9 टेस्ट मैच खेल चुकी है. लेकिन, जीत अभी तक उसकी झोली से दूर ही रही है. इन 9 में से 4 टेस्ट उसने गंवाए हैं. जबकि 5 टेस्ट भारत और इंग्लैंड के बीच ड्रॉ रहे हैं. यानी, ओवल में 50 साल बाद जीत दर्ज करने वाली टीम इंडिया को अगर मैनचेस्टर में जीत का खाता खोल 3-1 से सीरीज पर कब्जा करना है तो उसे इस मैदान पर अपना इतिहास बदलना होगा. विराट कोहली के रणबांकुरों को ओल्ड ट्रैफर्ड पर अपने 10वें टेस्ट में पहली जीत का स्वाद चखना होगा.

5 टेस्ट मैचों की सीरीज में टीम इंडिया फिलहाल 2-1 से आगे है. नॉटिंघम में खेला सीरीज का पहला टेस्ट बेनतीजा रहा था. उसके बाद लॉर्ड्स में खेला दूसरा टेस्ट टीम इंडिया ने जीता था. जबकि हेडिंग्ले में खेला तीसरा टेस्ट इंग्लैंड ने जीता तो फिर पलटवार करते हुए ओवल की बाजी विराट एंड कंपनी ने अपने नाम की और सीरीज में बढ़त बना ली.

Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta