खेल

भारतीय सीनियर महिला फुटबॉल टीम रविवार को जॉर्डन के खिलाफ दो दोस्ताना मैचों में से पहला खेलेगी

Rani Sahu
18 March 2023 6:15 PM GMT
भारतीय सीनियर महिला फुटबॉल टीम रविवार को जॉर्डन के खिलाफ दो दोस्ताना मैचों में से पहला खेलेगी
x
अम्मान (एएनआई): भारतीय सीनियर महिला टीम रविवार को अम्मान, जॉर्डन के पेट्रा स्टेडियम में दो दोस्ताना मैचों में से पहले मैच में जॉर्डन से भिड़ेगी।
किक-ऑफ शाम 6:30 IST पर निर्धारित है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) की एक प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, ये मैच अगले महीने किर्गिज़ गणराज्य में महिला ओलंपिक फुटबॉल टूर्नामेंट 2024 एशियाई क्वालीफायर के पहले दौर की तैयारी के हिस्से के रूप में आयोजित किए जा रहे हैं।
जॉर्डन हाल ही में भारत के लिए एक परिचित प्रतिद्वंद्वी रहा है, जिसमें ब्लू टाइग्रेस ने पिछले साल भी एक दोस्ताना मैच में उन्हें 1-0 से हराया था। जॉर्डन फीफा रैंकिंग में भारत से आठ पायदान नीचे 69वें स्थान पर है।
भारत के मुख्य कोच थॉमस डेननरबी ने कहा, "बेशक, ओलंपिक क्वालीफायर की तैयारी के लिए इस तरह के खेल खेलना महत्वपूर्ण है। जॉर्डन एक मजबूत टीम है। हमने उन्हें पिछले साल अप्रैल में खेला था और दूसरे हाफ में मनीषा के गोल के बाद जीत हासिल की थी।" .
"उनके पास कुछ वास्तव में अच्छे खिलाड़ियों के साथ एक शारीरिक टीम है - एक कठिन शीर्ष आगे (मायसा जबराह)। हमें जॉर्डन को संभालने के लिए एक अच्छा खेल चाहिए," स्वेड ने विरोधियों के अपने आकलन में जोड़ा।
भारत की 23 सदस्यीय टीम में चोटों और क्लब प्रतिबद्धताओं के कारण कुछ प्रमुख खिलाड़ी गायब हैं। जबकि अदिति चौहान और बाला देवी जैसे वरिष्ठ खिलाड़ी पिछले महीने चेन्नई में नेपाल के खिलाफ दोस्ताना मैचों के दौरान चोटिल हो गए थे, फॉरवर्ड मनीषा कल्याण और सौम्या गुगुलोथ चूक गए क्योंकि वे यूरोप में अपने क्लबों (क्रमशः अपोलोन लिमासोल और डिनामो ज़ाग्रेब) के साथ हैं, और कर सकते हैं 3 अप्रैल को फीफा इंटरनेशनल विंडो शुरू होने पर ही भारतीय खेमे में शामिल हों।
"घायल खिलाड़ियों की संख्या मुझे थोड़ी चिंतित करती है। बेहतर होता अगर हर कोई यहां होता। लेकिन हम अपने पास मौजूद खिलाड़ियों के साथ टीम के लिए जो भी सबसे अच्छा है, उस पर काम कर रहे हैं। हमारे पास अभी भी एक अच्छी टीम है, इसमें कोई संदेह नहीं है।" "डेननरबी ने कहा।
"यहां तक ​​कि कुछ महत्वपूर्ण फॉरवर्ड के बिना भी, मुझे उम्मीद है कि हमारे पास एक अच्छा आक्रामक खेल हो सकता है, मौके बना सकते हैं और स्कोर बना सकते हैं, लेकिन यह एक अच्छी टीम के खिलाफ एक कठिन खेल होने जा रहा है," उन्होंने निष्कर्ष निकाला।
जॉर्डन एफए ने एआईएफएफ को सूचित किया है कि दो दोस्ताना मैचों (19 और 22 मार्च) की लाइव स्ट्रीमिंग नहीं होगी।
23 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:
गोलकीपर: सौम्या नारायणसामी, श्रेया हुड्डा और इलांगबम पंथोई चानू।
डिफेंडर: आशालता देवी लोइतोंगबम, स्वीटी देवी नगंगबम, रितु रानी, रंजना चानू सोरोखैबम, मिशेल कास्टन्हा, दलिमा छिब्बर, मनीषा पन्ना और जूली किशन।
मिडफील्डर: शिल्की देवी हेमम, अंजू तमांग, इंदुमती कथिरेसन, संगीता बसफोर, रोजा देवी असेम, कार्तिका अंगमुथु और कश्मीरा।
फारवर्ड: ग्रेस डंगमेई, रेणु, करिश्मा शिरवोईकर, संध्या रंगनाथन और अपर्णा नारजारी। (एएनआई)
Next Story
© All Rights Reserved @ 2023 Janta Se Rishta