खेल

इस देश में खेले जाएंगे ICC टी20 विश्व कप के शुरुआती 6 मैच

Subhi
18 July 2021 4:12 AM GMT
इस देश में खेले जाएंगे ICC टी20 विश्व कप के शुरुआती 6 मैच
x
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की मेजबानी में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की मेजबानी में 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में आइसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। यूएई और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप के शुरुआती छह क्वालीफिकेशन मैच ओमान में खेले जाएंगे, जबकि बाकी छह मैच दुबई के ओवल स्टेडियम में खेले जाएंगे।

मुख्य दौर के मैच यूएई के तीन स्टेडियमों दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, अबू धाबी के शेख जाएद स्टेडियम और शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में मुकाबले खेले जाएंगे। टी20 विश्व कप से पहले इन मैदानों पर इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल 14वें सीजन के बाकी बचे मैच खेले जाएंगे। इस तरह जो खिलाड़ी आइपीएल में हिस्सा लेंगे, उनको एक तरह से इस मेगा इवेंट के लिए भरपूर तैयारी करने का मौका मिल जाएगा।

मालूम हो कि टी20 विश्व कप दो दौर में होना है। पहले दौर में ग्रुप-ए में शामिल श्रीलंका, आयरलैंड, नीदरलैंड्स व नामीबिया और ग्रुप-बी में शामिल बांग्लादेश, ओमान, पापुआ न्यू गिनी व स्काटलैंड आपस में भिड़ेंगी। दोनों ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सुपर-12 दौर में प्रवेश करेंगी। इसके शुरुआती छह मैच ओमान में खेले जाएंगे और बाद के छह मैच दुबई के दूसरे मैदान ओवल स्टेडियम में होंगे। इस तरह मुख्य स्टेडियमों में आइपीएल के बाद टी20 विश्व कप के अन्य मैचों की तैयारी हो सकेगी।

बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने कहा कि ओमान को अभी छह मैच दिए गए हैं। ओमान क्रिकेट संघ बाकी छह क्वालीफिकेशन मैच भी आयोजित करना चाहता है। इस पर भी हम विचार कर रहे हैं। मालूम हो कि क्वालीफिकेशन दौर में ग्रुप-ए की विजेता और ग्रुप बी की उप-विजेता सुपर-12 के मैचों में ग्रुप-1 में इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के साथ खेलेंगी। वहीं, ग्रुप-बी की विजेता और ग्रुप-एक की उप-विजेता सुपर-12 में ग्रुप-2 में भारत, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड व अफगानिस्तान से भिड़ेंगी।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta