खेल

खत्म हुआ सीएसके के इस खिलाड़ी का करियर, धोनी के है सबसे खास

Bharti
25 Nov 2021 1:50 PM GMT
खत्म हुआ सीएसके के इस खिलाड़ी का करियर, धोनी के है सबसे खास
x
आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके की टीम ने केकेआर को 27 रनों से मात देकर अपना चौथा खिताब जीता.

आईपीएल 2021 के फाइनल में सीएसके की टीम ने केकेआर को 27 रनों से मात देकर अपना चौथा खिताब जीता. लेकिन महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली ये टीम अगले सीजन पूरी तरह से बदलने वाली है. कारण ये है कि अगले सीजन के शुरू होने से पहले मेगा ऑक्शन होगा, जिसमें सभी टीमें सिर्फ 4 पुराने खिलाड़ियों को अपने साथ रिटेन कर पाएंगी. हाल ही में सीएसके के उन खिलाड़ियों का नाम सामने आया है जो अगले सीजन रिटेन होने वाले हैं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इस लिस्ट में उस खिलाड़ी का नाम नहीं है जो कई सालों से महेंद्र सिंह धोनी का सबसे खास रहा है.

धोनी के फेवरेट खिलाड़ी को सीएसके करेगी बाहर
इंडियन एक्सप्रेस से ये खबर सामने आई है कि सीएसके कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को अगले तीन सीजन के लिए रिटेन करेगी. धोनी के अलावा ये टीम स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा और युवा ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ को भी रिटेन करने का फैसला किया है. इसके अलावा मोइन अली से इस वक्त बातचीत चल रही हैं. हैरान करने वाली खबर ये है कि सीएसके सुरेश रैना को रिटेन नहीं करेगी. ये खबर इसलिए सभी को चौंका रही क्योंकि रैना को धोनी का सबसे खास खिलाड़ी माना जाता है और कप्तान के साथ किसी खिलाड़ी का अच्छा संबंध माना जाता है तो सिर्फ रैना का. ऐसे में उन्हें बाहर करने पर सभी सीएसके फैंस को झटका लगा है.
मिस्टर आईपीएल के नाम से हैं मशहूर
सुरेश रैना को पूरी दुनिया में मिस्टर आईपीएल के नाम से जाना जाता है और इसके पीछे का कारण ये रहा है कि आईपीएल में उनका रिकॉर्ड बेहतरीन रहा है. इस लीग में उन्होंने 205 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 32.51 की औसत और 136.76 की स्ट्राइक रेट से 5528 रन बनाए हैं. टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में वो विराट कोहली के बाद दूसरे नंबर पर हैं. लेकिन इस साल उन्होंने 12 मुकाबलों में 17.77 की औसत और 125.00 की स्ट्राइक रेट से महज 160 रन बनाए. हालांकि उन्होंने इस साल एक फिफ्टी भी बनाई है, लेकिन उनकी परफॉरमेंस कंसिस्टेंट नहीं रही है.
खत्म होने की ओर बढ़ रहा आईपीएल करियर
34 साल के सुरेश रैना ने इंटरनेशनल क्रिकेट से तब संन्यास की घोषणा की थी जब धोनी ने क्रिकेट को अलविदा कहा था. रैना ने के लिए चीजें ठीक नहीं चल रही हैं ऐसे में हो सकता है कि सुरेश रैना सीजन खत्म होते ही आईपीएल से भी संन्यास की घोषणा कर सकते हैं. जिस तरह की फॉर्म रैना ने इस पूरे ही सीजन दिखाई है उससे एक बात तो लगभग साफ नजर आ रही है कि उन्हें अगले साल कोई भी टीम खरीदने का इंटरेस्ट नहीं दिखाएगी. ऐसे में उनका आईपीएल करियर खत्म होने की ओर बढ़ रहा है.
30 नवंबर तक सौंपनी है लिस्ट
मोइन अली अगर चेन्नई के साथ कॉन्ट्रैक्ट नहीं करते हैं तो इंग्लैंड के ही एक दूसरे ऑलराउंडर सैम कुरेन को रिटेन किया जा सकता है. हालांकि इसे लेकर अभी तक चेन्नई सुपर किंग्स ने कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है. बता दें कि 30 नवंबर तक IPL टीमों को रिटेन किए गए खिलाड़ियों की लिस्ट सौंपनी है.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it