Top
खेल

हांगकांग क्रिकेट टीम के कप्तान हुए गिरफ्तार, लगे ये गंभीर आरोप

Gulabi
22 July 2021 4:18 PM GMT
हांगकांग क्रिकेट टीम के कप्तान हुए गिरफ्तार, लगे ये गंभीर आरोप
x
हांगकांग क्रिकेट टीम भले ही फेमस ना हो लेकिन अब वो सुर्खियों में आ गई है

नई दिल्ली: हांगकांग क्रिकेट टीम भले ही फेमस ना हो लेकिन अब वो सुर्खियों में आ गई है. अपने खेल की वजह से नहीं बल्कि अपने कप्तान की वजह से. दरअसल हांगकांग क्रिकेट टीम के कप्तान एजाज खान (Aizaz Khan) पर गंभीर आरोप लगे हैं.

क्रिकेट टीम का कप्तान हुआ गिरफ्तार
हांगकांग क्रिकेट टीम के कप्तान एजाज खान (Aizaz Khan) बुरी तरह फंस गए हैं. उनपर एक बीमा कंपनी ने धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं. जिसके बाद उन्हें हांगकांग पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एजाज खान को उनके घर से गिरफ्तार किया गया हैं
साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट (एससीएमपी) की रिपोर्ट की मुताबिक, एजाज खान (Aizaz Khan) पर तीन मिलियन हांगकांग डॉलर (करीब 2.80 करोड़ रुपये) की धोखाधड़ी में शामिल होने का आरोप है. बताया गया है कि क्रिकेट टीम के कप्तान ने बोला था कि उनका एक्सीडेंट हुआ है और इसलिए उन्होंने बीमा कंपनी से पैसों का क्लेम किया, लेकिन उन्हें क्रिकेट के एक टूर्नामेंट में खेलते हुए पाया गया.
पुलिस ने दिया ये बयान
एससीएमपी ने हांगकांग पुलिस के एक सीनियर इंसपेक्टर के हवाले से कहा, 'उन्होंने (एजाज खान) क्लेम किया कि एक्सीडेंट में उन्हें जो चोटें आई हैं, उससे उनकी काम करने की क्षमता खत्म हो गई है. हालांकि, हमारी जांच से पता चला कि अपना इनकम जारी रखने के लिए उन्होंने 10 या उससे अधिक खेल टूर्नामेंटों में भाग लेना जारी रखा. इसके बाद उन पर बीमा कंपनी से मुआवजे के रूप में बड़ी रकम की धोखाधड़ी करने का संदेह था'.
बता दें कि हांगकांग के कप्तान एजाज खान (Aizaz Khan) ने अब तक 19 वनडे मैच खेले हैं.
Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it