खेल

महेंद्र सिंह धोनी को परेशान करने वाला बॉलर, IPL के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को देगी टक्कर

Janta Se Rishta Admin
14 Oct 2021 1:04 PM GMT
महेंद्र सिंह धोनी को परेशान करने वाला बॉलर, IPL के फाइनल मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को देगी टक्कर
x

आईपीएल 2021 के फाइनल में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स का मुकाबला होना है. 15 अक्टूबर को जब दोनों टीमें आमने-सामने होंगी, तब इतिहास बनाने पर नज़र होगी. कोलकाता तीसरी बार फाइनल में पहुंची और चेन्नई नौवीं बार फाइनल में है. लेकिन दोनों टीमों के लिए ये जंग आसान नहीं है, खासकर चेन्नई सुपर किंग्स के लिए. क्योंकि UAE में पहुंचकर जिस तरह कोलकाता ने अपना गेम बदला है, वो चमत्कारिक है. अगर अब चेन्नई सुपर किंग्स को कोलकाता नाइट राइडर्स के सामने मुकाबला जीतना है, तो उसके सामने सबसे बड़ी चुनौती KKR के स्पिनर्स होंगे. क्योंकि पिछले मैचों में भी चेन्नई के लिए यही सबसे बड़ी मुश्किल खड़े करते रहे हैं.

इन तीन स्पिनर्स से बचकर रहना होगा

कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए UAE में जिन तीन स्पिनर्स ने कमाल किया है, वो वरुण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और सुनील नरेन ही हैं. तीनों ने सामने वाली टीमों को बांधकर रखा है. इस आईपीएल में वरुण चक्रवर्ती की इकॉनोमी 6.40, शाकिब अल हसन की इकॉनोमी 6.64 और सुनील नरेन 6.44 रही. टी-20 में किसी बॉलर, खासकर स्पिनर की इकॉनोमी 7 से कम हो जाना काफी शानदार माना जाता है. ऐसे में इन तीन बॉलर्स के 12 ओवर खेलना चेन्नई सुपर किंग्स के लिए आसान नहीं होगा. इन तीनों खिलाड़ियों में से वरुण चक्रवर्ती ने इस सीजन में 18 विकेट, सुनील नरेन ने 14 विकेट लिए हैं. शाकिब अल हसन ने सिर्फ 7 मैच खेले हैं और 4 विकेट लिए हैं, लेकिन मैच के किसी भी मोमेंट पर बॉलिंग करते वक्त बल्लेबाज को बांधना शाकिब की कला है. शाकिब अल हसन के साथ फायदा ये भी है कि वो शानदार फील्डर हैं और बल्लेबाजी भी दमदार करते हैं.

डॉट बॉल के शहंशाह...

खास बात ये भी है कि वरुण चक्रवर्ती ने महेंद्र सिंह धोनी को भी क्लीन बोल्ड किया हुआ है, इतना ही नहीं वह इस सीजन में अबतक 144 डॉट बॉल डाल चुके हैं, यही कारण है कि उन्हें मिस्ट्री स्पिनर कहा जाता है. सुनील नरेन भी 125 डॉट बॉल फेंक चुके हैं, कम मैच खेलने के बावजूद शाकिब ने 44 डॉट बॉल डाली हैं.

Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it