खेल

बोर्ड ने सुनाई ये कड़ी सजा, श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने इंग्लैंड में तोड़ा बायो-बबल

Gulabi
28 Jun 2021 5:12 PM GMT
बोर्ड ने सुनाई ये कड़ी सजा, श्रीलंकाई क्रिकेटरों ने इंग्लैंड में तोड़ा बायो-बबल
x
बोर्ड ने सुनाई ये कड़ी सजा

इंग्लैंड में लिमिटेड ओवर की सीरीज खेलने पहुंची श्रीलंका क्रिकेट टीम के तीन खिलाड़ियों को कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने का दोषी पाया गया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने बल्लेबाज कुसाल मेंडिस और विकेटकीपर निरोशन डिकवेला सहित तीन क्रिकेटरों को इंग्लैंड के वर्तमान दौरे के दौरान बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए खिलाडि़यों के लिए बनाया गया सुरक्षित माहौल) का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया और उन्हें तुरंत स्वदेश लौटने का आदेश दे दिया।


इन दोनों के अलावा सलामी बल्लेबाज धनुष्का गुणतिलका को तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में श्रीलंका की हार के बाद रात में डरहम की सड़कों पर घूमते हुए देखा गया। इस मैच में श्रीलंका को 89 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा। ये तीनों खिलाड़ी इस मैच का हिस्सा थे।
एसएलसी के सचिव मोहन डि सिल्वा ने कहा, 'श्रीलंका क्रिकेट की कार्यकारी समिति ने कुसाल मेंडिस, धनुष्का गुणतिलका और निरोशन डिकवेला को बायो-बबल का उल्लंघन करने पर निलंबित कर दिया और उन्हें तुरंत श्रीलंका लौटने के लिए कहा गया है।'इससे पहले श्रीलंका के एक प्रशंसक द्वारा डाले गए इस वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एसएलसी प्रमुख शम्मी सिल्वा ने कहा था कि इसकी जांच चल रही है क्योंकि उन्होंने आचार संहिता का उल्लंघन किया है।

श्रीलंका ने शनिवार को समाप्त हुई टी-20 सीरीज गंवाई थी। अक्टूबर 2020 के बाद उसे लगातार पांचवीं टी-20 सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलेगा। इसका पहला मैच 29 जून को चेस्टर ली स्ट्रीट में खेला जाएगा।

रेफरी फिल कोरोना पाजिटिव

इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज में आइसीसी के रेफरी रहे फिल व्हिटकेस कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इंग्लैंड ने यह सीरीज 3-0 से जीती थी। फिल सहित सात अन्य अधिकारी इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में शामिल नहीं होंगे। फिल अब 10 दिन तक क्वारंटाइन में में रहेंगे। सात अन्य सदस्य जो उनके संपर्क में आए थे वो भी सात जुलाई तक क्वारंटाइन में ही रहेंगे।
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta