Top
खेल

विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों को लगा कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज

Bharti
8 April 2021 12:02 PM GMT
विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों को लगा कोरोना वैक्सीन की दूसरा डोज
x
ग्वाटेमाला सिटी में होने वाले सीजन के पहले तीरंदाजी विश्व कप के आयोजन में अब 11 दिन बचे हैं

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | ग्वाटेमाला सिटी में होने वाले सीजन के पहले तीरंदाजी विश्व कप के आयोजन में अब 11 दिन बचे हैं। इससे पहले, भारतीय पुरुष और महिला रिकर्व टीमों को बुधवार शाम कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक मिली। तीरंदाजी संघ के एक अधिकारी की इसकी पुष्टि की। विश्व कप 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है।एएआई अधिकारी ने कहा कि विश्व कप से जुड़े तीरंदाजों, जिनमें से कुछ को टोक्यो ओलंपिक खेलों के लिए भी चुना गया है, को वैक्सीन की पहली खुराक 8 मार्च को मिली थी।

सप्ताह भर तक चलने वालेृा तीरंदाजी विश्व कप, जो कि सीजन की पहली अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता है, के माध्यम से पता चलेगा कि भारत की राष्ट्रीय पुरुष और महिला टीमें कहां खड़ी हैं।एएआई के अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, यह हमें एक स्पष्ट तस्वीर देगा जहां हम प्रदर्शन के मामले में कहां खड़े होंगे।
राष्ट्रीय पुरुष रिकर्व टीम में प्रवीण जाधव, अतनु दास और तरुणदीप राय शामिल हैं, जिन्होंने नीदरलैंड्स में आयोजित 2019 विश्व चैंपियनशिप के दौरान टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई किया था।
तीनों ओलंपिक के दौरान व्यक्तिगत स्पर्धा में भी भाग ले सकते हैं।
महिलाओं की टीम 2019 साइकिल में टीम प्रतियोगिता में ओलंपिक क्वालीफिकेशन बर्थ हासिल नहीं कर सकी जबकि 2020 का सत्र वैश्विक महामारी से बाधित था।दीपिका कुमारी ने 2019 में टोक्यो ओलंपिक के लिए व्यक्तिगत कोटा स्थान अर्जित किया था।दीपिका, अंकिता भकत और कोमलिका बारी की महिला टीम के पास जून में होने वाले पेरिस विश्व कप के माध्यम से टोक्यो ओलंपिक के लिए बर्थ जीतने का एक और मौका होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it