खेल

कप्तान अजहर अली की टेस्ट कप्तानी खतरे में... जानें वजह

Bharti
23 Oct 2020 8:06 AM GMT
कप्तान अजहर अली की टेस्ट कप्तानी खतरे में... जानें वजह
x
पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली को टीम के कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है। उनकी जगह बाबर आजम और मुहम्मद रिजवान को टीम की कमान सौंपी जा सकती है।

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | पाकिस्तान के टेस्ट कप्तान अजहर अली को टीम के कप्तानी से हाथ धोना पड़ सकता है। पाकिस्तान क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड का दौरा करना है। उनकी जगह बाबर आजम और मुहम्मद रिजवान को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। अजहर को पिछले साल अक्टूबर में सरफराज अहमद को कप्तानी से हटाए जाने के बाद यह जिम्मेदारी मिली थी पाकिस्तान के लिए अब तक 81 टेस्ट मैच खेल चुके अजहर टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी हैं। सूत्रों के अनुसार क्रिकेट समिति का एक प्रभावशाली व्यक्ति उन्हें पद से हटाना चाहता है जबकि पीसीबी चेयरमैन और सीईओ भी अजहर को कप्तान बनाये रखने पर विचार करने की बात कह चुके हैं।

पिछले एक साल में प्रदर्शन

अजहर की कप्तानी में पिछले एक साल के दौरान पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया में 2-0 से हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद टीम को श्रीलंका औऱ बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज में जीत मिली। इस बाद टीम ने इंग्लैंड दौरे पर गई, जहां टीम को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 से हार का सामना करना पड़ा।

मुहम्मद रिजवान प्रमुख दावेदार

माना जा रहा है कि अजहर अली की जगह लेने के लिए विकेटकीपर-बल्लेबाज मुहम्मद रिजवान प्रमुख दावेदार हैं। हाल ही में नेशनल टी 20 चैम्पियनशिप खिताब के लिए केपीके टीम का नेतृत्व किया था। पीसीबी के सीईओ वसीम खान ने एक टेलीविजन चैनल को बताया कि अजहर के भविष्य और मुख्य चयनकर्ता को लेकर फैसला करने के लिए 11 नवंबर को एक बैठक आयोजित की जा सकती है।

मिस्बाह उल हक ने मुख्य चयनकर्ता की पद से इस्तीफा दिया

पिछले दिनों हेड कोच मिस्बाह उल हक ने मुख्य चयनकर्ता की पद से इस्तीफा दे दिया। गौरतलब है कि 2015 विश्व कप के बाद लगभग दो साल तक अजहर वनडे टीम के कप्तान रहे। इसके बाद उन्होंने सरफराज को तीनों फॉरमेट में कप्तान बनने के लिए इस्तीफ दे दिया।


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it