खेल

T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ सिलेक्शन, यहां जानें कब होगा ऐलान

Mahima Marko
6 Sep 2021 4:40 AM GMT
T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का हुआ सिलेक्शन, यहां जानें कब होगा ऐलान
x
T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का बस ऐलान होना बाकी रह गया है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क| T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए टीम इंडिया (Team India) का बस ऐलान होना बाकी रह गया है. क्योंकि, InsideSport.co की रिपोर्ट की मानें तो टीम का चयन हो चुका है. InsideSport को ये बात BCCI के एक टॉप अधिकारी और सेलेक्शन पैनल के मेंबर से पता चली है. खबर है कि सेलेक्टर्स पहले ही कप्तान विराट कोहली और कोच रवि शास्त्री के साथ मिलकर इस पर विचार विमर्श कर चुके हैं. उनसे उनकी राय लेकर सेलेक्शन कमिटी ने टीम इंडिया का चयन भी कर लिया है. यानी अब बस ऐलान बाकी है. और जो रिपोर्ट है उसके मुताबिक आज यानी कि सोमवार शाम या मंगलवार की सुबह टीम इंडिया का ऐलान हो सकता है.

इससे पहले BCCI सूत्रों ने बताया था कि T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान ओवल में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के बाद होगा. चौथे टेस्ट मैच का आखिरी दिन सोमवार को है. BCCI के सेलेक्शन पैनल की ओर से T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 खिलाड़ियों के चुने जाने की खबर है, जिनकी लिस्ट जारी की जाएगी.

आज शाम या मंगलवार को होगा ऐलान

InsideSport को BCCI से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि ," टीम इंडिया का ऐलान टेस्ट मैच के नतीजे पर निर्भर करेगा. अगर मैच जल्दी खत्म हुआ तो इसकी घोषणा की जा सकती है. अगर नहीं तो मंगलवार का इंतजार किया जाएगा. लेकिन हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि T20 वर्ल्ड कप के लिए टीम का चयन हो चुका है." ये पूछे जाने पर कि क्या टीम पहले से ही तय है, अधिकारी ने हां में जवाब दिया. सूत्रों के मुताबिक, एक वर्चुअल मीटिंग के जरिए कप्तान विराट कोहली, चयनकर्ताओं के साथ उस बैठक का हिस्सा बने थे, जिसमें टीम को लेकर फैसले लिए जा रहे थे. भारत की T20 टीम पहले से ही तय है. ऐसे में ये चर्चा केवल कुछ खाली स्थानों को लेकर थी.

T20 वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय संभावित टीम इंडिया:

केएल राहुल, रोहित शर्मा (उप-कप्तान),विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार, शिखर धवन


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta