खेल

तीसरा दिन भी टीम इंडिया के नाम, साउथ अफ्रीका की पारी सिमटी

Bharti sahu
28 Dec 2021 4:27 PM GMT
तीसरा दिन भी टीम इंडिया के नाम, साउथ अफ्रीका की पारी सिमटी
x
भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. इस मैच की पहली पारी में टीम इंडिया ने 10 विकेट खोकर 327 रन बनाए थे. जवाब में साउथ अफ्रीका की पारी सिर्फ 197 रनों पर सिमट गई. अब तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर भारत ने एक विकेट खोकर 16 रन बना लिए हैं.

तीसरा दिन भी टीम इंडिया के नाम
पहले दिन की ही तरह तीसरे दिन का खेल भी भारत के ही नाम रहा है. साउथ अफ्रीका की पारी जल्दी सिमटने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम ने तीसरे दिन दोबारा बल्लेबाजी की. भारत ने तीसरे दिन मयंक अग्रवाल का विकेट खोकर 16 रन बना लिए हैं. मयंक को मारको जैनसन ने 4 रन पर आउट किया. इस मैच में भारत की कुल लीड 146 रनों की हो चुकी है.
साउथ अफ्रीका की पारी सिमटी
पहले टेस्ट के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया. टीम इंडिया की ओर से सबसे ज्यादा विकेट तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने झटके. शमी ने इस मैच की पहली पारी में कुल 5 विकेट झटके. वहीं जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर को 2-2 विकेट मिले. एक विकेट मोहम्मद सिराज के खाते में भी गया. साउथ अफ्रीका की ओर से सबसे ज्यादा रन टेंबा बवूमा ने बनाए. बवूमा ने पहली पारी में 52 रन बनाए. इसके अलावा क्विंटन डी कॉक ने 34 और कगिसो रबाडा ने 25 रन बनाए. इसके अलावा किसी भी अफ्रीकी बल्लेबाज ने ज्यादा प्रभावित नहीं किया.
शमी का पंजा
इस मैच की पहली पारी में मोहम्मद शमी ने कमाल की गेंदबाजी की. शमी ने साउथ अफ्रीका के 5 विकेट झटके. इतना ही नहीं इस मैच में शमी ने टेस्ट क्रिकेट में 200 विकेट भी पूरे कर लिए हैं. शमी ने इस मैच में साउथ अफ्रीका की पारी को तोड़ कर रख दिया. उनके आगे साउथ अफ्रीका के सभी खिलाड़ी पूरी तरह बेबस नजर आ रहे थे.
327 पर बिखरी टीम इंडिया
टीम इंडिया (Team India) की पहली पारी रन पर सिमट गई. केएल राहुल (KL Rahul ) की शतकीय पारी 123 रन पर खत्म हुई, जिसके बाद अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और 48 रन बनाकर पवेलियन वापस लौट गए. पूरी भारतीय टीम 327 रन पर ऑल आउट हो गई. इसके बाद कोई भारतीय बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) 8, रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) 4, शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) 4, मोहम्मद शमी (Mohammed Shami ) 8, जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) 14, मोहम्मद सिराज (Mohammed Siraj) 4 रन बनाकर आउट हुए.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta