खेल

वांडरर्स में टीम इंडिया की हार, कितनी पोजीशन पर है टीम इंडिया

Tulsi Rao
7 Jan 2022 8:55 AM GMT
वांडरर्स में टीम इंडिया की हार, कितनी पोजीशन पर है टीम इंडिया
x
टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में करारी शिकस्त मिली है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया (Team India) को दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ दूसरे टेस्ट में करारी शिकस्त मिली है जिसके बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2021-2023 (ICC World Test Championship 2021-2023) का प्वाइंट्स टेबल (Points Table) बदल चुका है.

वांडरर्स में टीम इंडिया की हार
डीन एल्गर (Dean Elgar) की नाबाद 96 रन की पारी की बदौलत दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने जोहानिसबर्ग (Johannesburg) के वांडरर्स (Wanderers) मैदान मे टीम इंडिया (Team India) को 7 विकेट से हराया और टेस्ट सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली.
प्वाइंट्स टेबल में उलटफेर
भारत के खिलाफ इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के 50 परसेंटेज प्वाइंट्स हो गए हैं जिसकी वजह से वो टेबल में 5वें नंबर पर पहुंच गई है. पहले इस पोजीशन पर बांग्लादेश की टीम थी जिसने हाल ही में न्यूजीलैंड को उनकी ही सरजमीं पर करारी शिकस्त दी थी. बांग्ला टाइगर्स अब छठे नंबर पर पहुंच गए हैं.
कितनी पोजीशन पर है टीम इंडिया?
टीम इंडिया (Team India) के परसेंटेज प्वाइंट्स 55.21 है क्योंकि इसने 8 में से 4 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की और 2 मैचों में हार का सामना करना पड़ा, वहीं 2 मैच ड्रॉ रहे. इस हिसाब से भारत आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (ICC WTC Points Table) में चौथे नंबर पर है.
कंगारू टीम टॉप पर बरकरार
एशेज सीरीज (Ashes Series) में धमाकेदार प्रदर्शन करने की वजह से ऑस्ट्रेलियन क्रिकेट टीम (Australian Cricket Test) प्वाइंट्स टेबल (Points Table) के टॉप पर बरकरार है. श्रीलंका (Sri Lanka) दूसरे और पाकिस्तान (Pakistan) तीसरे नंबर पर है.
कैसे तय होती है रैंकिंग?
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के प्वाइंट्स टेबल (ICC WTC Points Table) में किसी भी टीम की रैंकिंग परसेंटेज पॉइंट्स के हिसाब से तय की जाती है. प्वाइंट्स की बात करें तो जीत के लिए 12 पॉइंट्स, टाई के लिए 6 पॉइंट्स, ड्रॉ के लिए 4 पॉइंट्स और हार के लिए जीरो पॉइंट्स मिलते हैं


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta