खेल

टीम इंडिया के बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला लंबे समय से खामोश है, ये 2 विकेटकीपर खत्म करेंगे करियर!

Tulsi Rao
30 Dec 2021 5:16 AM GMT
टीम इंडिया के बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला लंबे समय से खामोश है, ये 2 विकेटकीपर खत्म करेंगे करियर!
x
ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने खराब प्रदर्शन की सारी हदें पार कर दीं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ऋषभ पंत का बेहद घटिया प्रदर्शन देखने को मिला, जिसने उनके विकल्प के बारे में टीम मैनेजमेंट को सोचने के लिए मजबूर कर दिया. साउथ अफ्रीका के खिलाफ सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में ऋषभ पंत 34 रन और दूसरी पारी में सिर्फ 8 रन ही बना पाए. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद अब 3 जनवरी से जोहानिसबर्ग में शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में उनकी छुट्टी हो सकती है.

ये 2 विकेटकीपर खत्म करेंगे करियर!
टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत का बल्ला लंबे समय से खामोश है. पिछले काफी समय से टेस्ट मैचों में ऋषभ पंत फ्लॉप साबित हुए हैं. पिछली 11 टेस्ट पारियों में ऋषभ पंत ने 4, 41, 25, 37, 22, 2, 1, 9, 50, 34, 8 के स्कोर बनाए हैं. ऋषभ पंत के कारण टीम इंडिया के बैटिंग लाइनअप पर असर पड़ रहा है. ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. फिलहाल भारतीय टेस्ट टीम में ऋषभ पंत की जगह 2 विकेटकीपर ले सकते हैं.
1. केएल राहुल
केएल राहुल इंग्लैंड दौरे के बाद साउथ अफ्रीका में भी शानदार बैटिंग कर रहे हैं. ऐसे में अगर उन्हें टेस्ट विकेटकीपर की जिम्मेदारी दी जाए, तो टीम इंडिया को जबर्दस्त फायदा होगा. राहुल अगर टेस्ट में विकेटकीपिंग करते हैं, तो ऋषभ पंत की जगह किसी एक्स्ट्रा ऑलराउंडर को मौका दिया जा सकता है, जो टीम इंडिया को और भी ज्यादा बैलेंस देगा. केएल राहुल वनडे मैचों में भी टीम इंडिया के लिए विकेटकीपिंग में कमाल कर चुके हैं. केएल राहुल अगर टेस्ट टीम में विकेटकीपर के तौर पर जम गए तो ऋषभ पंत की छुट्टी तय है.
2. केएस भरत
ऋषभ पंत के इस खराब प्रदर्शन के बाद टेस्ट टीम में उनकी जगह पर तलवार लटक रही है. भारतीय टीम में विकेटकीपर के तौर पर आंध्र प्रदेश के युवा खिलाड़ी केएस भरत मौजूद हैं. घरेलू क्रिकेट में बड़ा नाम रखने वाले इस बल्लेबाज ने आंध्र प्रदेश की ओर से तिहरा शतक भी लगाया है. केएस भरत की बल्लेबाजी टेक्निक ऋषभ पंत के कहीं बेहतर है. 27 वर्षीय केएस भरत का जन्म 3 अक्टूबर 1998 को विशाखापट्टनम में हुआ. केएस भरत आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स और आरसीबी की टीम में भी रह चुके हैं. केएस भरत ने 78 प्रथम श्रेणी मुकाबलों में 37 की औसत से 4283 रन बनाए हैं, जिसमें उन्होंने 9 शतक और 23 अर्धशतक भी जमाए हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta