खेल

टीम इंडिया 6 साल में पहली बार करेगी जिम्बाब्वे का दौरा

Bharti sahu
20 July 2022 9:33 AM GMT
टीम इंडिया 6 साल में पहली बार करेगी जिम्बाब्वे का दौरा
x
टीम इंडिया के लिए अगले कुछ महीने बेहद व्यस्त रहने वाले हैं. भारतीय टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) का दौरा करेगी जो छह साल में उस देश का उसका पहला दौरा होगा

टीम इंडिया के लिए अगले कुछ महीने बेहद व्यस्त रहने वाले हैं. भारतीय टीम अगले महीने तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे (IND vs ZIM) का दौरा करेगी जो छह साल में उस देश का उसका पहला दौरा होगा. तीन वनडे मैच 18, 20 और 22 अगस्त को हरारे में खेले जाएंगे. केएल राहुल (KL Rahul) टीम की कप्तानी कर सकते हैं. यह सीरीज आईसीसी पुरुष विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है. 13 टीमों की स्पर्धा अगले साल भारत में होने 50 ओवरों के विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन का मुख्य जरिया है.

जिम्बाब्वे इस समय 13 टीमों में 12वें स्थान पर है. भारतीय टीम ने आखिरी बार 2016 में जिम्बाब्वे का दौरा किया था जब महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम ने तीन टी20 और तीन वनडे खेले थे. शिखर धवन की कप्तानी में भारत की युवा टीम इस समय वेस्टइंडीज के दौरे पर है, जहां टीम इंडिया को मेजबानों के खिलाफ 3 वनडे और पांच मैचों की सीरीज खेलनी है.
चेतेश्वर पुजारा ने कप्तान बनते ही जमाया शतक, वॉशिंगटन सुंदर ने डेब्यू मैच में झटके 4 विकेट
विराट कोहली को मिल सकता है मौका
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में खेल सकते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि चयनकर्ता विराट को लय में आने के लिए उन्हें जिम्बाब्वे दौरे पर भेज सकते हैं. कोहली इस समय ब्रेक के तहत टीम इंडिया से बाहर हैं. भारतीय टीम के विंडीज दौरे से कोहली को आराम दिया गया है. ऐसे में एशिया कप से पहले वह खोयी फॉर्म हासिल करने के लिए जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज खेल सकते हैं.
विंडीज के खिलाफ 22 जुलाई से खेली जाएगी सीरीज
भारतीय टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज का आगाम वनडे मैच से करेगी. सीरीज का पहला वनडे 22 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों टीमों के बीच 5 मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी. दूसरी ओर, भारत के खिलाफ सीरीज से पहले जिम्बाब्वे टीम 30 जुलाई से बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta