खेल

टूर्नामेंट के दूसरे एडिशन में किन -किन टीमों के खिलाफ खेलना टीम इंडिया, टेस्ट चैंपियनशिप का नया कार्यक्रम आया सामने

Bharti sahu
25 Jun 2021 10:00 AM GMT
टूर्नामेंट के दूसरे एडिशन में किन -किन टीमों के खिलाफ खेलना टीम इंडिया, टेस्ट चैंपियनशिप का नया कार्यक्रम आया सामने
x
आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन में शानदार खेल दिखाकर फाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा

जनता से रिश्ता वेबडेस्क | आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पहले एडिशन में शानदार खेल दिखाकर फाइनल तक पहुंचने वाली भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट के दूसरे एडिशन में टीम इंडिया को किन टीमों के खिलाफ खेलना है इसका कार्यक्रम सामने आ गया है। भारत को 6 टीमों के खिलाफ कुल 19 टेस्ट मैच खेलना है। घर पर पहली सीरीज में टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ ही खेलने वाली है। भारत को इंग्लैंड, न्यूजीलैंड, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है।

भारत और न्यूजीलैंड के बीच बुधवार को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रिजर्व डे खेला गया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए पूरी भारतीय टीम महज 170 रन पर सिमट गई। न्यूजीलैंड के सामने टेस्ट क्रिकेट के इस विश्व कप फाइनल को जीतने के लिए 139 रन का लक्ष्य था। कप्तान केन विलियमसन और अनुभवी रोस टेलर ने 96 रन की नाबाद साझेदारी कर टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई।
भारतीय टीम के WTC का कार्यक्रम
टीम इंडिया को इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के साथ नए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की शुरुआत करनी है। इसके बाद न्यूजीलैंड के साथ अपने घर पर नवंबर में भारत को 2 टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलना है। 2022 जनवरी में 3 टेस्ट मैच खेलने के लिए टीम साउथ अफ्रीका का दौरा करेगी। इसके बाद श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया घर पर 3 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी।
इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम को 4 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेली जाने वाली आखिरी सीरीज में भारत को बांग्लादेश के साथ उनके घर पर 2 टेस्ट मैच खेलना होगा।


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta