खेल

Team India: चोट के कारण IPL से बाहर हो चुके हैं ये 3 बड़े मैच विनर, जानिए कौन है इस लिस्ट में शामिल

Tulsi Rao
18 May 2022 11:17 AM GMT
Team India: चोट के कारण IPL से बाहर हो चुके हैं ये 3 बड़े मैच विनर, जानिए कौन है इस लिस्ट में शामिल
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। IPL 2022 Injured Players: आईपीएल 2022 अपने आखिरी दौर में चल रहा है. आईपीएल के इस सीजन के बाद टीम इंडिया (Team India) का कई अहम सीरीज खेलनी हैं और इसी साल टी20 वर्ल्ड कप भी है, ऐसे में खिलाड़ियों का फॉर्म में होना और फिट रहना काफी जरूरी है. टीम इंडिया (Team India) को अगले महीने ही साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज और इंग्लैंड का दौरा भी करना है, लेकिन आईपीएल के इस सीजन ने टीम इंडिया की टेंशन बढ़ा दी हैं, क्योंकि इस सीजन में अभी तक टीम के 3 बड़े मैच विनर चोटिल हो चुके हैं.

रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja)
रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) टीम इंडिया के सबसे बड़े ऑलराउंडर्स में से एक हैं. जडेजा के लिए ये सीजन खास नहीं रहा और सीजन खत्म होने के कुछ दिन पहले ही वे चोट के चलते आईपीएल से बाहर हो गए. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की पसली में चोट लगी है. टीम इंडिया के लिए रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का जल्द फिट होना काफी जरूरी है, वरना टीम इंडिया की टेंशन बढ़ सकती है. रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) आईपीएल 2022 के 10 मैच में 20 की औसत से सिर्फ 116 रन ही बना सके. वह 7.51 के इकोनॉमी रेट से पांच विकेट ही चटका पाए.
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane)
आईपीएल 2022 में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के लिए खेलने वाले अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) भी चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं. भले ही खराब फॉर्म के कारण भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) पिछले कुछ समय से टीम का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन वे अभी भी भारतीय टीम के एक अहम खिलाड़ी हैं और कभी भी टीम में वापसी कर सकते हैं, ऐस में उनका चोटिल होना भी टीम के लिए बड़ी दिक्कत साबित हो सकती है.
सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav)
मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) भी चोटिल होकर IPL 2022 से बाहर हो गए हैं. टीम इंडिया के लिए ये बड़ा झटका साबित हो सकता है. सूर्यकुमार यादव ने चोट की वजह से लीग के शुरुआती मैच भी नहीं खेले थे, उसके बाद उन्होंने 8 मैच खेले और फिर वे चोटिल होकर बाहर हो गए. सूर्यकुमार (SuryaKumar Yadav) के बाएं बांह में चोट लगी है. उनका चोटिल होना टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले टीम इंडिया को बड़ी टेंशन दे सकता है, वे टीम इंडिया के सबसे बड़े मैच विनर हैं.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta