खेल

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ओपनर शुभमन गिल चोटिल सीरीज से हुए बाहर

Subhi
6 July 2021 5:23 AM GMT
इंग्लैंड टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका, ओपनर शुभमन गिल चोटिल सीरीज से हुए बाहर
x
भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है।

भारतीय क्रिकेट टीम को अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में खेलना है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले ही टीम इंडिया को जोरदार झटका लगा है। युवा ओपनर शुभमन गिल चोटिल होने की वजह से पूरी सीरीज से ही बाहर हो चुके हैं। अब रोहित शर्मा के साथ बतौर ओपनर गिल की जगह पर मयंक अग्रवाल को मौका दिया जा सकता है।

पीटीआइ की खबर के मुताबिक भारतीय टीम के ओपनर शुभमन अब इंग्लैंड दौरा छोड़कर भारत वाापस लौट जाएंगे। गिल को शिन स्ट्रेस फ्रैक्चर हुआ है और इसकी वजह से वो क्रिकेट के मैदान से कम से कम दो महीने तक दूर रह सकते हैं। हालांकि उनकी चोट गंभीर तो है लेकिन फिलहाल सर्जरी की जरूरत नहीं पड़ेगी। खबरों की माने तो वह फिलहाल रिहैब में रहेंगे और उनका इलाज किया जाएगा।

इंग्लैंड में मौजूद टीम मैनेजमेंट ने गिल के चोट की वजह से सीरीज से बाहर होने की जानकारी बीसीसीआइ को दे दी है। पीटीआइ की खबर के मुताबिक श्रीलंका दौरे पर गए ओपनर पृथ्वी शॉ को गिल के रिप्लेसमेंट के तौर पर टीम मैनेजमेंट ने इंग्लैंड भेजने की गुजारिश की है लेकिन बोर्ड के अध्यक्ष के पास अब तक इसकी लिखित आर्जी नहीं पहुंची है। इंग्लैंड के खिलाफ भारत को पहला टेस्ट मैच 4 अगस्त से खेलना है। वहीं श्रीलंका दौरे पर 13 जुलाई से 25 जुलाई के बीच तीन वनडे और इतने ही टी20 मैचों की सीरीज में खेलेगी।

पहला वनडे वनडे 13 जुलाई को जबकि सीरीज का दूसरा मुकाबला 16 जुलाई को खेला जाएगा। वनडे सीरीज का अंतिम मैच 18 जुलाई को खेला जाना है। वहीं, टी-20 सीरीज की शुरुआत 21 जुलाई से होगी। सीमित ओवरों की इस सीरीज का दूसरा मैच 23 जुलाई को खेला जाएगा जबकि सीरीज और दौरे का आखिरी मैच 25 जुलाई को होगा।



Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta