खेल

टीम इंडिया ने बड़ी उपलब्धि दर्ज की, रोहित शर्मा ने सबसे तेज़ अर्धशतक के साथ 'बैज़बॉल' रूट अपनाया

Kunti Dhruw
24 July 2023 3:12 AM GMT
टीम इंडिया ने बड़ी उपलब्धि दर्ज की, रोहित शर्मा ने सबसे तेज़ अर्धशतक के साथ बैज़बॉल रूट अपनाया
x
टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल और रोहित शर्मा ने आक्रामक प्रदर्शन किया और वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय बल्लेबाजी की दूसरी पारी की पहली गेंद से ही कड़ा रुख अपनाया। रोहित शर्मा की आक्रामक बल्लेबाजी शैली के साथ जयसवाल के बाउंड्री शो ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों के लिए उचित लाइन और लेंथ से तालमेल बिठाना मुश्किल बना दिया।
IND vs WI: रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के बैज़बॉल की तरह आक्रामक तरीके से खेला।
भारतीय सलामी बल्लेबाजों ने टेस्ट क्रिकेट की "बज़बॉल" शैली का उत्कृष्ट प्रदर्शन करके बारिश से विलंबित मैच पर दर्शकों को नियंत्रण में रखा। बारिश के दिन में, भारत ने प्रभावी प्रदर्शन किया, जिससे चौथे दिन वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला के फाइनल में जीत की संभावना बढ़ गई। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने पूरे शुरुआती सत्र में वेस्टइंडीज के निचले क्रम को ध्वस्त कर दिया, जिससे टीम इंडिया अच्छी स्थिति में आ गई।
कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार और तेज बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम को मजबूत बढ़त दिला दी। बल्लेबाजी की शानदार प्रदर्शनी में, रोहित ने अपना सबसे तेज टेस्ट अर्धशतक बनाया, और केवल 35 गेंदों में यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। उनका पिछला सबसे तेज़ अर्धशतक इंग्लैंड के खिलाफ चेपॉक में 47 गेंदों में था। उभरती प्रतिभा यशस्वी जयसवाल के साथ, रोहित ने टीम इंडिया की दूसरी पारी को केवल 11.5 ओवर में 98-0 के उल्लेखनीय स्कोर तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। रोहित की 44 गेंदों पर 57 रनों की शानदार पारी में 129.55 की शानदार स्ट्राइक रेट, तीन छक्के और पांच चौके थे और उन्होंने अपने आक्रामक और शक्तिशाली खेल से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।
IND vs WI: टीम इंडिया ने तोड़ा एक और रिकॉर्ड!
IND vs WI सीरीज के दौरान टीम इंडिया ने कई रिकॉर्ड बनाए, जिसमें श्रीलंका का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ना भी शामिल है। रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल ने टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे तेज 50 रन की साझेदारी का नया रिकॉर्ड बनाया। दोनों ने श्रृंखला के दौरान सलामी जोड़ी के रूप में 466 रन बनाए, और दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में भारतीय सलामी बल्लेबाजों के बीच सबसे बड़ी साझेदारी के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ दिया।
और तो और, रोहित और जयसवाल ने टीम इंडिया के बाकी खिलाड़ियों के साथ मिलकर टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 100 रन बनाने का रिकॉर्ड बनाया। उन्होंने 2001 में बांग्लादेश के खिलाफ श्रीलंका के 13.2 ओवर के पिछले रिकॉर्ड को तोड़ते हुए केवल 12.2 ओवर में 100 रन बनाए। प्रतियोगिता में, विकेटकीपर-बल्लेबाज ईशान किशन ने सिर्फ 34 गेंदों पर अपना पहला टेस्ट अर्धशतक लगाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया। भारत ने सीरीज में अपना दबदबा दिखाते हुए 24 ओवर में 181-2 पर पारी घोषित की।
Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story