खेल

इंग्लैंड पहुंचकर टीम इंडिया के खिलाड़ी स्मृति मंधाना बोले- 'मुझे नींद नहीं आती'

Subhi
4 Jun 2021 5:22 AM GMT
इंग्लैंड पहुंचकर टीम इंडिया के खिलाड़ी स्मृति मंधाना बोले- मुझे नींद नहीं आती
x
टीम इंडिया की टोली इंग्लैंड पहुंच चुकी है, जहां उसे अपने बड़े बड़े क्रिकेट मिशन को अंजाम देना है. फिलहाल, टीम क्वारंटीन है.

टीम इंडिया (Team India) की टोली इंग्लैंड पहुंच चुकी है, जहां उसे अपने बड़े बड़े क्रिकेट मिशन को अंजाम देना है. फिलहाल, टीम क्वारंटीन है. उसके मैदान पर उतरने में वक्त है. लेकिन, अभी से ही खिलाड़ियों में जीत की बेचैनी ने हिलोरे मारने शुरू कर दिए हैं. एक खिलाड़ी की तो इस चक्कर में नींद ही गुल हो चुकी है. उसका कहना है कि बाकी दौरों की बात अलग है, लेकिन सवाल जब इंग्लैंड से जुड़ा हो तो उसे नींद नहीं आती. उसकी नींद अपने आप ही सुबह-सुबह खुल जाती है. भारतीय क्रिकेट टीम से जुड़ी ये खिलाड़ी हैं, स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana), जो कि इंग्लैंड दौरे के लेकर बेहद उत्साहित हैं, सिर्फ इस वजह से नहीं कि वो 7 साल बाद टेस्ट क्रिकेट खेलने जा रही भारतीय महिला क्रिकेट टीम का हिस्सा हैं बल्कि इंग्लैंड में जल्दी सोने और जल्दी उठने के चलते भी.

स्मृति ने कहा कि वो हर दौरे पर सोती हैं, लेकिन इंग्लैंड की टाइमिंग उन्हें रास आती है. इंग्लैंड की टाइमिंग भारत से पीछे होने के चलते ये ज्यादा मुझे सूट करता है. क्योंकि, तब मैं जल्दी सो पाती हूं और सुबह के साढ़े 5 या 6 बजे उठ भी जाती हूं." स्मृति ने ये बातें अपनी टीम मेट जेमिमा रोड्रिगेज के साथ वीडियो चैट में कही.
इंग्लैंड दौरे को लेकर उत्साहित स्मृति
भारत के लिए 2 टेस्ट मैच खेल चुकी बाएं हाथ की बल्लेबाज ने कहा कि वो इंग्लैंड के इस दौरे को लेकर बेहद उत्साहित हैं. उन्होंने कहा, " मेरे विचार से ये काफी रोमांचक दौरा है क्योंकि हम एक लंबे वक्त के बाद टूर कर रहे हैं. T20 लीग के लिए हमने अकेले दौरे किए हैं पर लंबे समय बाद पूरी टीम के साथ दौरे पर आना कमाल का लग रहा है. " स्मृति ने जो 2 टेस्ट खेले हैं, उसमें उन्होंने सिर्फ 81 रन बनाए हैं. वहीं लिमिटेड ओवर क्रिकेट में उन्होंने अलग छाप छोड़ी है. स्मृति ने 56 वनडे में 2172 रन बनाए हैं तो 78 T20 मुकाबलों में उनके बल्ले से 1782 रन निकले हैं.
साउथ अफ्रीका के खिलाफ ढीला रहा था परफॉर्मेन्स
हाल ही में खत्म हुआ साउथ अफ्रीका के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में स्मृति का परफॉर्मेन्स ठंडा रहा था. वनडे और T20 मिलाकर 8 मैचों की सीरीज में बाएं हाथ की बल्लेबाज के बल्ले से सिर्फ 1 अर्धशतक निकला था, जो कि उन्होंने दूसरे वनडे में बनाए थे. वहीं T20 में उनका हाईएस्ट स्कोर 48 रन का रहा है. इसके अलावा बाकी के 6 मैचों में उन्होंने केवल 85 रन ही बनाए थे.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta