खेल

टीम इंडिया ने डरहम में 3 हफ्ते बाद खोले अपने हाथ, किया जमकर प्रेक्टिस

Gulabi
17 July 2021 2:04 PM GMT
टीम इंडिया ने डरहम में 3 हफ्ते बाद खोले अपने हाथ, किया जमकर प्रेक्टिस
x
इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में जुट गई है

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम अपनी तैयारियों में जुट गई है. टेस्ट सीरीज से पहले भारत को डरहम में काउंटी चैंपियनशिप इलेवन के खिलाफ एक अभ्यास मैच खेलना है और शनिवार 17 जुलाई को टीम ने इसी अभ्यास मैच के लिए पहली बार अभ्यास शुरू किया. टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने डरहम के एमिरेट्स रिवरसाइड स्टेडियम में नेट्स पर पसीना बहाया.

बीसीसीआई ने भारतीय खिलाड़ियों के नेट्स सेशन की तस्वीरें अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट कीं. टीम के कप्तान विराट कोहली भी बल्लेबाजी करते दिखे और उनका फोकस एकदम सधा हुआ लग रहा था. वहीं पिछले कुछ टेस्ट मैचों में भारत के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज साबित हुए ओपनर रोहित शर्मा भी पीछे नहीं रहे और अपने बल्ले की धार को मजबूत करते रहे.
इस टेस्ट सीरीज से पहले होने वाला ये अभ्यास मैच टीम के कुछ खिलाड़ियों के लिए अहम है. अनुभवी बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा इसमें सबसे अहम हैं क्योंकि बड़ी पारी न खेल पाने के कारण उन पर खतरा मंडरा रहा है. दूसरी तरह ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा की गैर हाजिरी में इस मैच में केएल राहुल विकेटकीपिंग की कमान संभाल सकते हैं. साथ ही बल्ले से भी अच्छा प्रदर्शन कर वह टेस्ट सीरीज के लिए प्लेइंग इलेव में वापसी के लिए दावा ठोकेंगे.
भारतीय गेंदबाजों ने भी अपने स्किल्स को और बेहतर करने के लिए जमकर मेहनत की. हाल ही में सरे की ओर से एक काउंटी मैच खेलने वाले ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन अच्छी लय में हैं. इस मैच में उन्होंने 5 विकेट झटके थे और अभ्यास मैच के जरिए भी वह पहले टेस्ट के लिए टीम में जगह बनाने की कोशिश करेंगे.
टीम इंडिया की पेस बैटरी इस सीरीज में अहम साबित होगी. भारत के पास अच्छे तेज गेंदबाज हैं और कई विकल्प हैं. तीन सप्ताह के ब्रेक के बाद भारतीय पेसरों ने भी शनिवार को पहली बार फिर से गेंदबाजी में हाथ आजमाया. मोहम्मद शमी, इशांत शर्मा और मोहम्मद सिराज, टीम के बल्लेबाजों की परीक्षा लेते दिखे.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta