खेल

WTC टेबल में टीम इंडिया बहुत पीछे, पिछली साल खेला था फाइनल

Tulsi Rao
19 Feb 2022 4:00 PM GMT
WTC टेबल में टीम इंडिया बहुत पीछे, पिछली साल खेला था फाइनल
x
न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस साल टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टीम इंडिया की हालत बेहद खराब है.

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। पिछले कुछ सालों से टेस्ट क्रिकेट में टीम इंडिया का दबदबा रहा है. लगातार टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर बने रहने वाली भारतीय टीम ने दुनियाभर में अपना लोहा मनवाया है. इस बात का सबसे बड़ा उदाहरण यही है कि भारतीय टीम पिछले साल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाई. हालांकि वहीं टीम इंडिया को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा. लेकिन इस साल टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में टीम इंडिया की हालत बेहद खराब है.

टेस्ट चैंपियनशप में भारतीय टीम बहुत पीछे
भारत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) द्वारा शनिवार को जारी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) तालिका में पांचवें स्थान पर बना हुआ है. डब्ल्यूटीसी के पहले सत्र का उप विजेता भारत दूसरे चक्र में 49.07 प्रतिशत अंक जीतकर अभी पांचवें स्थान पर चल रहा है. भारत ने डब्ल्यूटीसी के दूसरे चक्र में अब तक 9 टेस्ट खेले हैं जिसमें से चार में उसने जीत दर्ज की जबकि तीन में उसे हार का सामना करना पड़ा. दो मैच ड्रॉ रहे. सभी टीम के बीच भारत ने अधिकतम 53 अंक जुटाए हैं.
श्रीलंका के खिलाफ करनी होगी वापसी
भारत को अगले महीने अपने स्थान में सुधार करने का मौका मिलेगा जब टीम दो टेस्ट की सीरीज के लिए श्रीलंका की मेजबानी करेगी. श्रीलंका की टीम शत प्रतिशत अंक जीतकर तालिका में शीर्ष पर चल रही है. टीम ने मौजूदा चक्र के अपने दोनों टेस्ट जीते हैं. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया का नंबर आता है जिसके 86.66 प्रतिशत अंक हैं.
पाकिस्तान तीसरे नंबर पर
पाकिस्तान 75 प्रतिशत अंक के साथ तीसरे जबकि दक्षिण अफ्रीका 50 प्रतिशत अंक के साथ चौथे स्थान पर है. शनिवार को क्राइस्टचर्च में पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को पारी और 276 रन से हराने वाले गत चैंपियन न्यूजीजैंड ने 12 अंक हासिल किए और टीम 46.66 प्रतिशत अंक के साथ छठे स्थान पर है.


Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta