खेल

'तस्कीन कमर दर्द के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच से बाहर'

Kunti Dhruw
1 Dec 2022 2:08 PM GMT
तस्कीन कमर दर्द के कारण भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच से बाहर
x
नई दिल्ली: भारत के खिलाफ आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज से पहले बांग्लादेश को बड़ा झटका लगा है क्योंकि तेज गेंदबाज तास्किन अहमद बार-बार होने वाले कमर दर्द के कारण रविवार को होने वाले पहले मैच से बाहर हो गए हैं.
क्रिकबज की एक रिपोर्ट के अनुसार, तेज गेंदबाज शोरफुल इस्लाम को वनडे टीम में तस्कीन के बैक-अप के रूप में बुलाया गया है। तस्कीन, जिन्होंने पिछले साल बांग्लादेश की स्थापना के बाद से 19 एकदिवसीय मैचों में 22 विकेट लिए हैं, से व्यापक रूप से सभी प्रारूपों में अपने प्रभावशाली फॉर्म के कारण भारत के खिलाफ श्रृंखला में मेजबान टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व करने की उम्मीद थी।
बीसीबी के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदीन के हवाले से गुरुवार को रिपोर्ट में कहा गया, "तास्किन वनडे के शुरुआती मैच से बाहर हो गए हैं क्योंकि उनकी पीठ में दर्द बार-बार हो रहा है। हम उनकी भागीदारी के बारे में आगे का फैसला करने से पहले उनकी प्रगति देखेंगे।"
तास्किन के अलावा, बांग्लादेश के नियमित कप्तान तमीम इकबाल को 30 नवंबर को शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम में अभ्यास मैच में कमर में चोट लगने के कारण अधिक फिटनेस चिंताएं हैं। मिन्हाजुल ने कहा, "हम तमीम की स्कैन रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें कमर में चोट लगी थी और चिकित्सक ने उनकी उपलब्धता के बारे में फैसला लेने के लिए स्कैन कराने को कहा था।"
बांग्लादेश और भारत के बीच पहले दो वनडे 4 और 7 दिसंबर को ढाका के मीरपुर में शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (एसबीएनसीएस) में होंगे। तीसरा वनडे, जो पहले ढाका में होने वाला था, अब 10 दिसंबर को चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (ZACS) में होगा।
वर्तमान में, भारत पुरुषों की एकदिवसीय टीम रैंकिंग में चौथे स्थान पर है जबकि बांग्लादेश सातवें स्थान पर है। सभी एकदिवसीय मैच, जो एकदिवसीय विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं हैं, स्थानीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से डे-नाइट मैच होंगे।
इस दौरे में ICC वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के तहत दो टेस्ट भी होंगे, 14 से 18 दिसंबर तक चटोग्राम के जहूर अहमद चौधरी स्टेडियम (ZACS) में और फिर शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम (SBNCS), मीरपुर में। 22-26 दिसंबर से ढाका। भारत 1 दिसंबर को बांग्लादेश के लिए प्रस्थान करेगा और दौरा समाप्त होने के बाद 27 दिसंबर को देश छोड़ देगा।

-IANS

Kunti Dhruw

Kunti Dhruw

    Next Story