खेल

T20 World Cup: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, इस अंदाज में दिखी कोहली पल्टन

Admin1
13 Oct 2021 10:23 AM GMT
T20 World Cup: टीम इंडिया की नई जर्सी लॉन्च, इस अंदाज में दिखी कोहली पल्टन
x

नई दिल्ली: यूएई और ओमान में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया तैयार है. इस वैश्विक टूर्नामेंट के लिए अब कुछ ही दिन बचे हैं. इस छोटे प्रारूप के वर्ल्ड कप की शुरुआत 17 अक्टूबर से होनी है. भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी. इससे पहले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने टीम इंडिया की नई जर्सी का खुलासा किया है.

बीसीसीआई ने ट्वीट कर नई जर्सी में टीम इंडिया के धुरंधरों की तस्वीर शेयर की है. ये जर्सी पहले की तरह ही MVL Sports द्वारा लॉन्च की गई है. बीसीसीआई ने लिखा है- पेश है Billion Cheers Jersey! जर्सी का पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित है.
भारतीय टीम शुरुआती 2007 टी20 वर्ल्ड कप में चैम्पियन बनी थी. विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम एक बार फिर ट्रॉफी पर कब्जा करने उतरेगी. कोहली टी20 में कप्तान के तौर पर आखिरी बार उतरेंगे.
आगामी टूर्नामेंट 2016 के बाद पहला टी20 विश्व कप होगा. पिछली बार वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को हराकर खिताब जीता था. भारत ने सुपर-10 के ग्रुप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 विकेट से मात दी थी. सेमीफाइनल में भारत को विंडीज के हाथों 7 विकेट से हार झेलनी पड़ी थी.
भारत के मुकाबले भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेले जाएंगे. टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला सेमीफाइनल अबु धाबी में 10 नवंबर को खेला जाएगा. 11 नवंबर को दूसरा सेमीफाइनल और 14 नवंबर को फाइनल दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले जाएंगे.
भारत को टी20 वर्ल्ड कप 2021 के लिए के लिए पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ ग्रुप-2 में रखा गया है. क्वालिफायर रांउड के बाद इसमें ग्रुप-बी की विजेता टीम और ग्रुप-ए मे दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम शामिल हो जाएंगी.
दूसरी ओर ग्रुप-1 में वेस्टइंडीज, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ़्रीका की टीमें हैं. क्वालिफायर चरण के बाद इसमें ग्रुप-ए की विजेता टीम एवं ग्रुप-बी की रनर अप टीम जुड़ जाएंगी.


Next Story
© All Rights Reserved @Janta Se Rishta
Share it