खेल

T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा ने नहीं दोहराई पुरानी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी को किया बाहर

Tulsi Rao
13 Sep 2022 10:25 AM GMT
T20 World Cup: T20 वर्ल्ड कप के लिए रोहित शर्मा ने नहीं दोहराई पुरानी गलती, इस फ्लॉप खिलाड़ी को किया बाहर
x

जनता से रिश्ता वेबडेस्क। Indian Team For T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. सेलेक्टर्स ने अनुभवी और युवा प्लेयर्स का संयोजन मिलाते हुए धाकड़ 15 खिलाड़ी चुने हैं. वहीं, रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई वाली भारतीय टीम में सेलेक्टर्स ने एशिया कप के सबसे बड़े विलेन को नहीं चुना है. भारत के एशिया कप (Asia Cup) से बाहर होने में ये खिलाड़ी सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ था. टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने एशिया कप वाली गलती नहीं दोहराई है.

इस फ्लॉप खिलाड़ी को किया बाहर
टी20 वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्टर्स ने चार तेज गेंदबाजों को मौका दिया है, इनमें आवेश खान (Avesh Khan) को नहीं चुना गया है. जबकि आवेश खान बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे. एशिया कप में वह टीम इंडिया के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बन गए थे. उनके खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों ने जमकर रन लुटाए और विकेट लेने में नाकामयाब रहे. इसी वजह से भारत को एशिया कप से जल्दी बाहर होना पड़ा.
पाकिस्तान के खिलाफ रहे फ्लॉप
आवेश खान (Avesh Khan) एशिया कप के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए. उन्होंने अपने दो ओवर में 19 रन दिए और सिर्फ एक विकेट हासिल कर सके. यहां तक कि Hong Kong जैसी कमजोर टीम के खिलाफ वह विकेट लेने असफल रहे. Hong Kong के खिलाफ उन्होंने अपने चार ओवर के कोटे में 53 रन लुटाए और एक विकेट चटका सके. उनकी खराब फॉर्म का खमियाजा टीम इंडिया को एशिया कप से बाहर होकर चुकाना पड़ा.
बहुत ही महंगे हुए साबित
एशिया कप में आवेश खान (Avesh Khan) बहुत ही महंगे साबित हुए. वह अपनी लाइन और लेंथ बिल्कुल भटके हुए नजर आए. इसी वजह से टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी के साथ ही उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. आवेश खान (Avesh Khan) के टी20 करियर की बात की जाए तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक 15 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने 9.11 की इकॉनमी से रन खर्च किए हैं और 13 विकेट ही हासिल किए हैं. वह बड़े मौकों पर अच्छा करने में विफल हुए हैं.
टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, आर पंत (विककीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
स्टैंडबाय खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर.
Next Story
© All Rights Reserved @ 2022Janta Se Rishta